ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु भाजपा जालंधर लोकसभा उम्मीदीवार सुशील रिंकु ने जालंधर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपतियों के साथ बैठक में लि... वेस्ट हल्के में गुंडागर्दी, भय, नशा तस्करी खत्म करने के लिये भाजपा को वोट दे--सुशील रिंकु ਭਾਰਤੀ ਕਿਸਾਨ ਯੂਨੀਅਨ ਕ੍ਰਾਂਤੀਕਾਰੀ ਦੇ ਦੁਆਬਾ ਪ੍ਰਧਾਨ ਬਾਈ ਨਛੱਤਰ ਸਿੰਘ ਦਾ ਜਲੰਧਰ ਪਹੁੰਚਣ 'ਤੇ ਭਰਵਾਂ ਸਵਾਗਤ ਕਦੇ ਜ਼ੁਬਾਨ ਦੇ ਕਮਾਨ ਵਿਚੋਂ ਨਿਕਲੇ ਸ਼ਬਦ, ਕਦੇ ਚੰਗੇ ਸ਼ਬਦ ਬਣ ਜਾਂਦੇ ਹਨ डीएवी यूनिवर्सिटी ने मनाया वर्ल्ड अर्थ डे, जैव ईंधन पर कराया सेमिनार ਪੰਜਾਬ ਸਟੇਟ ਹਾਕੀ ਚੈਂਪੀਅਨਸ਼ਿਪ ਸ਼ੁਰੂ मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौध... पंजाब के विकास और विरासत को भाजपा ने सम्भाला: अनुराग सिंह ठाकुर ਕੁੱਲੀ ਵਾਲੇ ਮਹਾਪੁਰਖਾਂ ਦਾ ਆਸ਼ੀਰਵਾਦ ਲੈਣ ਪਹੁੰਚੇ ਰਾਜੇਸ਼ ਬਾਘਾ ਇਸ ਮੌਕੇ ਉਨ੍ਹਾਂ ਨਾਲ ਰਾਜ ਕੁਮਾਰ ਜੋਗੀ, ਪੰਮਾ ਜੌਹਲ,...

जालंधर ने हर घर जल प्रमाणित जिले का दर्जा किया प्राप्त

100 प्रतिशत ग्रामीण घरों को साफ और सुरक्षित पानी उपलब्ध करवाने वाला पंजाब का तीसरा जिला और देश का नौवां जिला बना जालंधर
डिप्टी कमिशनर ने राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिलने पर अधिकारियों को दी बधाई
जालंधर (Jatinder Rawat)- जल जीवन मिशन-हर घर जल अधीन  जिला जालंधर ने 100 प्रतिशत ग्रामीण परिवारों को कार्यशील घरेलू टूटी कुनेक्शन (FHTC) मुहैया करवा कर हर घर जल प्रमाणित जिले का दर्जा प्राप्त करते हुए भारत सरकार की पैन-इंडिया सूची में जगह बनाई है ।
डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र द्वारा देश भर के आठ जिलों में 100 प्रतिशत आबादी को पाइप से जलापूर्ति से कवर करने के लिए प्रमाणित किया गया है, जिसमें जालंधर ने अपनी जगह बनाते हुए देश में नौवां और पंजाब में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।जसप्रीत सिंह ने कहा कि जिले के 2 लाख 23 हजार 400 ग्रामीण घरों की 11 लाख 11 हजार 618 आबादी को नल के माध्यम से पाइप से सुरक्षित पानी उपलब्ध करवाया गया है, जिस कारण राष्ट्रीय स्तर पर यह सम्मान प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि जिले में कुल 960 क्षेत्र ऐसे हैं, जहां स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए ग्रामीण घरों को नल के पानी के कुनेक्शन से जोड़ा गया है।
डिप्टी कमिशनर ने इस उपलब्धि के लिए विभाग के अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि जिले को इस दुर्लभ सम्मान के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने 2024 के राष्ट्रीय लक्ष्य के मुकाबले दिसंबर 2022 तक पूरे राज्य को कवर करने का लक्ष्य रखा है और जिला प्रशासन ने इस योजना को अथक प्रयासों से पूरा किया है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत गांव के सभी घरों में नल के साथ ही आंगनबाडी केंद्र, पंचायत भवन, स्कूल, औषधालयों आदि गांवों के सभी सामान्य स्थानों को भी नल कनेक्शन से जोड़ा जा चुका है।

Loading

Scroll to Top