ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
ਬਠਿੰਡਾ ਨੇ ਜਲੰਧਰ ਨੂੰ ਹਰਾ ਕੇ ਫਾਇਨਲ ਵਿੱਚ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਕੀਤਾ मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसै... मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु भाजपा जालंधर लोकसभा उम्मीदीवार सुशील रिंकु ने जालंधर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपतियों के साथ बैठक में लि... वेस्ट हल्के में गुंडागर्दी, भय, नशा तस्करी खत्म करने के लिये भाजपा को वोट दे--सुशील रिंकु ਭਾਰਤੀ ਕਿਸਾਨ ਯੂਨੀਅਨ ਕ੍ਰਾਂਤੀਕਾਰੀ ਦੇ ਦੁਆਬਾ ਪ੍ਰਧਾਨ ਬਾਈ ਨਛੱਤਰ ਸਿੰਘ ਦਾ ਜਲੰਧਰ ਪਹੁੰਚਣ 'ਤੇ ਭਰਵਾਂ ਸਵਾਗਤ ਕਦੇ ਜ਼ੁਬਾਨ ਦੇ ਕਮਾਨ ਵਿਚੋਂ ਨਿਕਲੇ ਸ਼ਬਦ, ਕਦੇ ਚੰਗੇ ਸ਼ਬਦ ਬਣ ਜਾਂਦੇ ਹਨ डीएवी यूनिवर्सिटी ने मनाया वर्ल्ड अर्थ डे, जैव ईंधन पर कराया सेमिनार ਪੰਜਾਬ ਸਟੇਟ ਹਾਕੀ ਚੈਂਪੀਅਨਸ਼ਿਪ ਸ਼ੁਰੂ मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौध...

डीएवी यूनिवर्सिटी ने कराया आर्मी में करियर पर लैक्चर

जालंधर- डीएवी यूनिवर्सिटी की एनसीसी इकाई ने स्टूडेंट्स और एनसीसी कैडेटस के लिए सशस्त्र बलों में करियर और पर्स्नालिटी डेवेलपमेंट पर कैरियर कोनसलिंग का आयोजन किया।

एनसीसी की दूसरी पंजाब बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विनोद जोशी ने इंटरैक्टिव सत्र का नेतृत्व किया और सशस्त्र बलों में कैरियर के अवसरों पर प्रकाश डाला। कर्नल जोशी ने छात्रों को उनकी योग्यता, प्राथमिकताओं और सेवा की वांछित शाखाओं के अनुरूप उपलब्ध विविध अवसरों के बारे में जानकारी प्रदान की।

कर्नल जोशी ने स्टूडेंट्स को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए), भारतीय सैन्य अकादमी, नौसेना अकादमी, वायु सेना अकादमी और अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी जैसे संस्थानों में शामिल होने की प्रक्रिया बताई। उन्होंने लिखित परीक्षाओं, सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित साक्षात्कार और तकनीकी प्रवेश योजना (टीईएस) जैसी विशेष योजनाओं से जुड़ी कठोर चयन प्रक्रियाओं के बारे में विस्तार से बताया।

कर्नल जोशी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) पर भी प्रकाश डाला, जो व्यक्तियों को कम अवधि के लिए सेना, नौसेना या वायु सेना में सेवा करने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने विशिष्ट शाखा और सेवा आवश्यकताओं के आधार पर आवेदन करने के लिए पुरुषों और महिलाओं दोनों का स्वागत करते हुए इन अवसरों की समावेशिता पर जोर दिया।

उन्होंने महत्वाकांक्षी सैनिकों के लिए आवश्यक गुणों, व्यक्तित्व विकास और नेतृत्व कौशल के सर्वोपरि महत्व को रेखांकित किया।

कार्यक्रम का समापन वाइस चान्सलर प्रोफेसर मनोज कुमार द्वारा कर्नल जोशी को दिए गए प्रशंसा चिन्ह के साथ हुआ। डीएवी यूनिवर्सिटी के एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉ. अहमद हुसैन ने कहा कि ज्ञानवर्धक सत्र से विद्यार्थियों को लाभ होगा।

Scroll to Top