ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
ਨਛੱਤਰ ਸਿੰਘ ਬਣੇ ਭਾਰਤੀ ਕਿਸਾਨ ਯੂਨੀਅਨ ਕ੍ਰਾਂਤੀਕਾਰੀ ਦੇ ਦੁਆਬਾ ਪ੍ਰਧਾਨ ਜਲੰਧਰ ਸੈਂਟਰਲ ਹਲਕੇ ਵਿਚ ਭਾਜਪਾ ਨੂੰ ਝਟਕਾ , ਮਨਜੀਤ ਸਿੰਘ ਸਿਮਰਨ ਕਾਂਗਰਸ ਵਿਚ ਸ਼ਾਮਲ मुख्यमंत्री भगवंत मान को मिला लोगों का प्यार, कहीं फूलों का हार तो कहीं जय जय कार आम आदमी पार्टी ने शुरू किया 'ज़ुल्म का जवाब वोट' अभियान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में पार्टी विधायकों, चेयरमैनों और पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर चुना... ਪਹਿਲੇ ਸੁਰਜੀਤ 5 ਏ ਸਾਇਡ ਮਹਿਲਾ ਗੋਲਡ ਕੱਪ ਹਾਕੀ ਟੂਰਨਾਮੈਂਟ ਘਾਨਾ 'ਚ 63 ਸਾਲਾ ਪਾਦਰੀ ਨੇ 12 ਸਾਲਾ ਲੜਕੀ ਨਾਲ ਕੀਤਾ ਵਿਆਹ ਅਫਰੀਕੀ ਟਾਪੂ 'ਤੇ ਫਸੇ ਯਾਤਰੀਆਂ ਨੂੰ ਨਾਰਵੇਈ ਕਰੂਜ਼ ਨੇ ਮੁੜ ਚੜ੍ਹਨ ਤੋਂ ਕੀਤਾ ਇਨਕਾਰ ਕੈਨੇਡਾ 'ਚ ਵਿਦੇਸ਼ੀ ਦਖਲਅੰਦਾਜ਼ੀ ਕਰਨ ਵਾਲੇ ਦੇਸ਼ਾਂ ਦੀ ਸੂਚੀ ਵਿਚ ਪਾਕਿਸਤਾਨ ਦਾ ਨਾਮ ਵੀ ਸ਼ਾਮਿਲ कनाडा जाने के चाहवान नौजवानों को बड़ा झटका: कनाडा ने एमिग्रेशन शुल्क 12% बढ़ाया

मोदी सरकार का अमृतकाल बजट ‘फ्युचर ऑफ इंड़िया’ का बजट है: जीवन गुप्ता

केंद्रीय बजट में राष्ट्र के उत्थान व समाज के हर वर्ग का रखा गया ध्यान: जीवन गुप्ता

प्रधानमंत्री मोदी के सटीक नेतृत्व व मार्गदर्शन के चलते आज भारत विश्व में 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना: जीवन गुप्ता

जालंधर ( Jatinder Rawat  ), भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने केन्द्रिय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारामन द्वारा संसद में केंद्र की मोदी सरकार के पेश किए गए बजट की सराहना करते हुए कहा कि मोदी सरकार के अमृतकालीन इतिहासिक बजट में नए भारत’ की समृद्धि की तस्वीर स्पष्ट दिखाई देती है। मोदी सरकार के अमृतकाल के इस बजट में सभी लोगों को कुछ न कुछ दिया गया है। भारत के मॉडल को दुनिया स्वीकार कर रही है। भारत आगे बढ़ रहा है और संपूर्ण विश्व भारत का आर्थिक विकास देख रहा है। आज के बजट में महिला का सम्मान बढ़ा है। फ्युचर ऑफ इंड़िया का आज बजट है।

          जीवन गुप्ता ने कहा कि अब 7 लाख रुपये तक की सालाना आय वालों को टैक्स नहीं देना होगा। मोदी सरकार ने वर्तमान केंद्रीय बजट में गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की आशाओं और राष्ट्र के उत्थान की अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास किया है। मोदी सरकार का बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। इस बजट में सभी लोगों को कुछ न कुछ दिया गया है। इस बजट से जहाँ मध्यम वर्ग को बहुत राहत मिलेगी, वहीं देश की आम जनता के लिए ये बजट बहुत अच्छा साबित सिद्ध होगा। मंहगाई के दौर में टैक्स में छूट की सीमा 2.5 लाख से बढ़ाकर 3 लाख कर दी। अब 7 लाख रुपये तक की सालाना आय वालों को टैक्स नहीं देना होगा।

          जीवन गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार का बजट समाज के सभी वर्गों के उम्मीदों पर खरा उतरने वाला बजट है। प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोविड महामारी के दौरान और उसके बाद भारत ने बहुत तेजी से रिकवरी की है। आर्थिक सर्वेक्षण के अनुसार भी आज भारत में सभी क्षेत्रों में तेजी से प्रगति हो रही है। अन्य देशों की तुलना में भारत की अर्थव्यवस्था बहुत अच्छी है। 2014 में भारत अर्थव्यवस्था के मामले में 10वें स्थान पर था और आज प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के सटीक नेतृत्व व मार्गदर्शन के चलते भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में 5वें स्थान पर है। इस बजट में अगले 25 वर्षों के लिए भारत कैसे आगे बढ़े, उसकी बहुत मज़बूत नींव रखी गई है। इससे अच्छा बजट हो ही नहीं सकता।

Loading

Scroll to Top