ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
केडी भंडारी के नेतृत्व में नॉर्थ हल्के में भाजपा उम्मीदीवार सुशील रिंकु के पक्ष में सफल बैठकों का हु... जालंधर की खुशहाली के लिए भाजपा ही मात्र विकल्प : सुशील रिंकु जालंधर की भलाई के लिये भाजपा का सत्ता में होना जरूरी-- तरूण कुमार ਬੀਜੇਪੀ ਨੇ ਸ਼ਾਹਕੋਟ ਹਲਕਾ ਵਿੱਚ ਬਹੁਤ ਹੀ ਸਫਲ ਮੀਟਿੰਗਾਂ ਕੀਤੀਆਂ ਸੀਨੀਅਰ ਲੜਕਿਆਂ ਦੇ ਵਰਗ ਵਿੱਚ ਜਲੰਧਰ ਨੇ ਐਸਬੀਐਸ ਨਗਰ ਨੂੰ ਹਰਾ ਕੇ ਖਿਤਾਬ ਤੇ ਕਬਜ਼ਾ ਕੀਤਾ ARMY COLLEGE OF NURSING, JALANDHAR CELEBRATED 14TH ANNUAL DAY ਬਠਿੰਡਾ ਨੇ ਜਲੰਧਰ ਨੂੰ ਹਰਾ ਕੇ ਫਾਇਨਲ ਵਿੱਚ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਕੀਤਾ मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसै... मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु भाजपा जालंधर लोकसभा उम्मीदीवार सुशील रिंकु ने जालंधर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपतियों के साथ बैठक में लि...

40वीं इंडियन ऑयल सर्वो सुरजीत हॉकी आज से (25 अक्टूबर)

जालंधर-  40वां इंडियन ऑयल सर्वो सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट आज (25 अक्टूबर) से स्थानीय ओलंपियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम, बर्लटन पार्क में शुरू हो रहा है। श्री विशेष सारंगल, आई.ए.एस, डिप्टी कमिश्नर, जालंधर जो सुरजीत हॉकी सोसाइटी के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि टूर्नामेंट का आयोजन सुरजीत हॉकी सोसायटी, जालंधर द्वारा भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान और ओलंपियन स्वर्गीय सरदार सुरजीत सिंह रंधावा के नाम को जीवित रखने के लिए हर साल यह टूर्नामेंट आयोजित किया जाता है जो 7 जनवरी 1984 को जालंधर के पास एक दुखद कार दुर्घटना में अपनी जान गंवा बैठे थे ।

श्री विशेष सारंगल के अनुसार टूर्नामेंट का 40वां संस्करण नॉकआउट-कम-लीग आधार पर खेला जाएगा। पिछले साल की चैंपियन इंडियन रेलवे नई दिल्ली, आर्मी-इलेवन दिल्ली और पंजाब नेशनल बैंक नई दिल्ली की टीमों को पूल-बी में रखा गया है, जबकि पिछले साल की उपविजेता इंडियन ऑयल, मुंबई, पूर्व चैंपियन पंजाब एंड सिंध बैंक नई दिल्ली और भारतीय वायु सेना दिल्ली टीम को पूल-बी में रखा गया है। नॉकआउट चरण से दो टीमें क्वालिफाई करेंगी जिसमें बी.एस.एफ. जालंधर, पंजाब पुलिस, भारतीय नौसेना मुंबई, सी.ए.जी. नई दिल्ली और एफ.सी.आई नई दिल्ली की टीमें शामिल है। एफ.सी.आई. नई दिल्ली की टीम ने सुरजीत प्री-क्वालीफाइंग राउंड जीत कर प्रवेश किया है जबकि इस राउंड में सीआरपीएफ, दिल्ली, आर्मी (ग्रीन), बेंगलुरु, आर.सी एफ. कपूरथला, आई.टी.बी.पी. चंडीगढ़ और सी.आई.एस.एफ. नई दिल्ली की टीमें शामिल थीं। पाकिस्तानी टीमों का टूर्नामेन्ट में भाग लेना भारत सरकार की और से मंजूरी पर निर्भर है।

सुरजीत हॉकी सोसायटी के सी.ई.ओ. इकबाल सिंह संधू ने कहा कि टूर्नामेंट समिति को बड़ी संख्या में हॉकी प्रेमियों की उम्मीद है क्योंकि इस साल भी हॉकी मैच देखने आने वाले दर्शकों और इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों / अधिकारियों को स्लोगन “सुरजीत हॉकी देखें-ऑल्टो कार और आकर्षक पुरस्कार जीतें” अधीन आल्टो कार, मोटरसाइकिल, रेफ्रिजरेटर और एलसीडी वगैरा अंतिम दिन इनाम के तौर पर दिया जाएगा। इन पुरस्कारों का निर्धारण ड्रा द्वारा किया जाएगा और प्रत्येक दर्शक को प्रतिदिन 9 दिनों के लिए लकी कूपन जारी किए जाएंगे, जबकि पहले मैच के दिन खिलाड़ियों/अधिकारियों को लकी कूपन दिए जाएंगे। ये मैच स्टेडियम में फ्लड लाइट में खेले जाएंगे और दर्शकों की एंट्री फ्री होगी। खिलाड़ियों और अधिकारियों के रहने, परिवहन, सुरक्षा, चिकित्सा आदि की सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं.

सोसाइटी के सचिव श्री रणबीर सिंह टुट ने बताया कि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मैच क्रमश: 2 और 3 नवंबर को पी.टी.सी. चैनलों पर सीधा प्रसारण की व्यवस्था की गई है। ऑल इंडिया रेडियो, जालंधर फाइनल मैच की ‘बॉल-टू-बॉल’ रनिंग कमेंट्री भी प्रसारित करेगा। टूर्नामेंट के अंतिम दिन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा, जिसमें लोकप्रिय पंजाबी लोक गायक बब्बू मान 3 नवंबर को शाम 4.00 बजे से शुरू होने वाले फाइनल मैच से पहले दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए लाइव परफॉर्म करेंगे। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की सुविधा के लिए एक पूर्ण मीडिया केंद्र भी स्थापित किया गया है ।

 

सोसाइटी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री लखविंदर पाल सिंह खैरा के अनुसार टूर्नामेंट का उद्घाटन पंजाब के स्थानीय सरकार के मंत्री बलकार सिंह शाम 5.45 बजे करेंगे जबकि श्री पीयूष मित्तल, सीजीएम (खुदरा बिक्री), इंडियन ऑयल के साथ स्थानीय विधायक अतिथि के रूप में भाग लें। उद्घाटन मैच एफ.सी.आई नई दिल्ली और भारतीय नौसेना मुंबई सी.आर.पी.एफ, दिल्ली के बीच खेला जाएगा

Loading

Scroll to Top