भगवान वाल्मीकि जी का जीवन हमें सत्य एवं परिश्रम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है: मोहिंदर भगत 

जालंधर। पंजाब के रक्षा कल्याण, बागवानी तथा स्वतंत्रता सेनानी मंत्री मोहिंदर भगत ने आबादपुरा स्थित भगवान वाल्मीकि मंदिर में वीरवार रात नतमस्तक होकर भगवान वाल्मीकि जी का आशीर्वाद प्राप्त किया।
इस मौके मोहिंदर भगत ने शहर वासियों को भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस की बधाईयां देते हुए कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि आज हम भगवान वाल्मीकि जी के पावन प्रकटोत्सव को मना रहे हैं। वर्तमान परिपेक्ष में समाज में पूर्ण समरसता के लिए यह भी अति आवश्यक है कि लोग भगवान वाल्मीकि जी के दिखाएं रास्ते पर चले । उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी का जीवन चरित हमें सत्य एवं परिश्रम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। उन्होंने रामायण जैसी कृति की रचना कर विश्व को अनुपम भेंट दी। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी ने समस्त मानव जाति को सत्य का मार्ग अपनाकर ईश्वर प्राप्ति के लिए प्रेरित किया। वे किसी एक समाज से संबंध नहीं रखते थे, बल्कि पूरे विश्व के थे। उन्होंने कहा कि उनकी शिक्षाएं आज अधिक प्रासंगिक है और समाज में समरसता के लिए उनके दिखाए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है।
मोहिंदर भगत ने कहा कि हम सभी को भगवान वाल्मीकि जी  का सन्देश जीवन में अपनाना चाहिए और यह प्रयास करना चाहिए कि हमारे कार्यों से जन-जन का कल्याण सुनिश्चित हो।
इस अवसर पर मंदिर कमेटी के सदस्यों के इलावा बड़ी तादाद में  श्रद्धालु उपस्थित थे। इसके अलावा उन्होंने शहर में विभिन्न संस्थाओं द्वारा आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत करके हाजिरी लगवाई।
……

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Latest news
जोश उत्साह देशभक्ति से परिपूर्ण एनसीसी कैडेटों का दस दिवसीय कैम्प का आगाज डिवीजनल कमिश्नर ने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं से मार्गदर्शन लेकर मानवता के कल्याण के लिए... डिप्टी कमिश्नर ने किसानों को वातावरण की संभाल में सक्रिय भूमिका निभाने का न्योता दिया भगवान वाल्मीकि जी का जीवन हमें सत्य एवं परिश्रम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है: मोहिंदर भगत  रैशनेलाईजेशन के बाद जिले में 1926 पोलिंग बूथ : डिप्टी कमिश्नर ਪਿੰਡ ਬਿੱਲਾ ਨਵਾਬ ਨੇ ਜਾਤ ਪਾਤ ਤੋਂ ਉੱਤੇ ਉੱਠ ਕੇ ਸਰਬ ਸੰਮਤੀ ਨਾਲ ਚੁਣਿਆ ਪਰਮਜੀਤ ਕੌਰ ਨੂੰ ਪਿੰਡ ਦੀ ਸਰਪੰਚ लुधियाना जिले में  वायु रक्षा ब्रिगेड द्वारा भूतपूर्व सैनिकों की रैली का आयोजन  भगवान वाल्मीकि जी ने रामायण की रचना कर हमें शिक्षित होने का संदेश दिया: मोहिंदर भगत  प्रगतिशील और समृद्ध पंजाब के निर्माण के लिए भगवान वाल्मीकि जी के पदचिह्नों पर चलें: मुख्यमंत्री की ल... कैबिनेट मंत्रियों ने भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाश उत्सव पर लोगों को मुबारकबाद दी