रूडसैट ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत मॉडल हाउस में स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली

अलग- अलग स्थानों पर पौधारोपण कर स्वच्छता एवं पर्यावरण बनाए रखने का न्योता
जालंधर : जिलावासियों को स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के उद्देश्य से रूडसैट संस्था एवं मॉडल हाउस पार्क द्वारा ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान-2024’ के तहत मॉडल हाउस में स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। माडल हाउस पार्क थाना भार्गव कैंप और शहीद कैप्टन मनदीप सिंह सरकारी स्कूल में पौधे लगाए गए।
स्वच्छता जागरूकता रैली का नेतृत्व केनरा बैंक के ए.जी.एम.विश्वजीत सिंह रघुवंशी और रुडसैट संस्थान के डायरैक्टर संजीव कुमार चौहान ने किया।
डायरैक्टर रूडसैट ने बताया कि ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के 10 वर्ष पूरे होने पर स्वच्छता ही सेवा अभियान-2024 के तहत यह जागरूकता रैली निकाली गई है, जिसमें ‘ कुदरत स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’ थीम पर जोर दिया गया है। उन्होंने लोगों को राज्य और देश को स्वच्छ रखने के लिए शुरू किए गए स्वच्छता अभियान में शामिल होने का न्योता दिया ताकि आने वाली पीढ़ियों के लिए स्वच्छ वातावरण सुनिश्चित किया जा सके।
इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र, जालंधर की जिला युवा अधिकारी नेहा शर्मा ने युवाओं को स्वच्छता अभियान में अधिक से अधिक भाग लेने और अपने आस-पास को साफ-सुथरा रखने की शपथ दिलाई। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का आग्रह किया। उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाले नुक्सान के बारे में बताया और सफाई कर्मियों का सम्मान करने को कहा।
स्वच्छता रैली के दौरान शहीद कैप्टन मंदीप सिंह सरकारी स्कूल, भगवानपुर की प्रिंसीपल पूनम पुरी ने भी स्वच्छता अभियान के महत्व के बारे में बताया और विद्यार्थियों को एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाते हुए एक पेड़ लगाने और उसकी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर सीनियर फैकल्टी परगट सिंह ने विद्यार्थियों को स्वच्छता का संदेश देते हुए रूडसैट इंस्टीट्यूट में शुरू किए जा रहे विभिन्न निःशुल्क प्रशिक्षण कोर्स का अधिक से अधिक लाभ उठाने का न्योता दिया।इस दौरान केनरा बैंक भगवानपुर के मैनेजर गगन जिंदल, मैडम मीनल, मैडम दीपिका, अर्शदीप, पंकज दास, विशाल एवं शिक्षार्थी भी उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Latest news
भारत ने कनाडा के 6 राजनयिकों को निष्कासित किया अमेरिका में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रोक दिवाली से पहले दिल्ली में पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध, 1 जनवरी तक लागू रहेगा आदेश महल कलां में पंच प्रत्याशी पर हमला, अस्पताल में भर्ती उधव ठाकरे अस्पताल में भर्ती चीन ने ताइवान के आसपास बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास किया पंजाब में पंचायत चुनाव: जगराओं में बूथ पर हंगामे के बाद वोटिंग रुकी पंजाब में पंचायत चुनाव: गुरदासपुर में हंगामे के दौरान मतदान केंद्र के बाहर चली गोली ऑस्ट्रेलिया के नए वीजा प्रोग्राम के लिए 40 हजार भारतीयों ने आवेदन किया ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਪ੍ਰਸ਼ਾਸਨ ਵਲੋਂ ਝੋਨੇ ਦੀ ਤੁਰੰਤ ਲਿਫਟਿੰਗ ਦੇ ਭਰੋਸੇ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਧਰਨਾ ਸਮਾਪਤ