जसदीप सिंह गिल बने डेरा ब्यास के नए प्रमुख

अमृतसर के ब्यास स्थित डेरा राधा स्वामी के प्रमुख गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने अपना उत्तराधिकारी चुन लिया है। उन्होंने जसदीप सिंह गिल को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किया है। बता दें कि बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों को कुछ साल पहले कैंसर का पता चला था। जिसका लंबा इलाज चला। गुरिंदर ढिल्लों भी दिल की बीमारी से पीड़ित हैं।
इस संबंध में समूह सेवा प्रभारियों को भेजे पत्र में कहा गया है कि राधा स्वामी सत्संग ब्यास के संरक्षक बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने सुखदेव सिंह गिल के बेटे जसदीप सिंह गिल को संरक्षक मनोनीत किया है। वह 2 सितंबर 2024 से तत्काल प्रभाव से संरक्षक के रूप में उनकी जगह लेंगे। जसदीप सिंह गिल राधा स्वामी सत्संग ब्यास सोसायटी के संत सतगुरु बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों की जगह लेंगे और उन्हें नाम दीक्षा देने का अधिकार होगा।
बाबा गुरिंदर ढिल्लों ने कहा कि हजूर महाराज जी के बाद उन्हें संगत से बहुत समर्थन और प्यार मिला। इसी प्रकार, उन्होंने यह भी कामना और अनुरोध किया है कि जसदीप सिंह गिल को भी संत सतगुरु के रूप में सेवा में समान प्यार और स्नेह दिया जाना चाहिए।

Scroll to Top
Latest news
आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख ਸੜਕ ਕਿਨਾਰੇ ਖੜ੍ਹੀਆਂ ਰੇਹੜੀਆਂ ਅਤੇ ਰੇਹੜੇ ਪਿੱਛੇ ਹਟਵਾਏ जालंधर ग्रामीण पुलिस की ओर से अंकुश भया गैंग का पर्दाफाश; गिरोह के सरगना और एक पुलिस कांस्टेबल सहित ...