पाकिस्तान पहुंचा एमपॉक्स वायरस, भारत की बढ़ी चिंता

एम्पोक्स वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। एम्पोक्स संक्रमण चिंताजनक दर से फैल रहा है। भारत को भी इस वायरस से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि पाकिस्तान में एम्पॉक्स वायरस से पीड़ित तीन मरीज पाए गए हैं।

उत्तरी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान में एम्पॉक्स वायरस से पीड़ित तीन मरीजों का निदान किया गया है। विभाग ने कहा कि यूएई से आने पर मरीजों में वायरल संक्रमण का पता चला।

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया है। पाकिस्तान में एम्पॉक्स, जिसे मंकीपॉक्स भी कहा जाता है, के मामले पहले भी सामने आए हैं।

Scroll to Top
Latest news
जालंधर में नगर निगम के सीवरेज विभाग के करिंदों की गुंडागर्दी आई सामने! ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਨੇ ਤਣਾਅ ਪ੍ਰਬੰਧਨ 'ਤੇ ਇੱਕ ਸੈਸ਼ਨ ਕੀਤਾ ਆਯੋਜਿਤ आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख