भारत ने रूस और यूक्रेन के लिए मध्यस्थता करने से किया इनकार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस हफ्ते यूक्रेन का दौरा करने वाले हैं। इससे पहले भारत रूस और यूक्रेन के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाने से इनकार कर चुका है. हालांकि, उन्होंने कहा कि हम दोनों देशों के बीच संदेश भेजने में मदद कर सकते हैं।

गौरतलब है कि पीएम मोदी 23 अगस्त को यूक्रेन के दौरे पर जा रहे हैं। खास बात यह है कि फरवरी 2022 में रूसी हमले के बाद किसी वरिष्ठ भारतीय नेता का यह पहला दौरा है। साथ ही, 1991 में आज़ादी के बाद यह किसी भारतीय प्रधान मंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा होगी।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के चीफ ऑफ स्टाफ एंड्री यरमैक ने हाल ही में भारत को लेकर एक बड़ा बयान दिया ह। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी यूक्रेन में शांति स्थापित करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। हालाँकि, आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि भारत ने दोनों युद्धरत देशों के बीच सीधे मध्यस्थ की भूमिका को अस्वीकार कर दिया है। नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने कहा कि भारतीय पक्ष दोनों के बीच संदेश जरूर भेज सकता है।

Scroll to Top
Latest news
जालंधर में नगर निगम के सीवरेज विभाग के करिंदों की गुंडागर्दी आई सामने! ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਨੇ ਤਣਾਅ ਪ੍ਰਬੰਧਨ 'ਤੇ ਇੱਕ ਸੈਸ਼ਨ ਕੀਤਾ ਆਯੋਜਿਤ आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख