शेख हसीना के खिलाफ सामूहिक हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया

ढाका – 2013 में हिफाजत-ए-इस्लाम द्वारा आयोजित एक रैली में अंधाधुंध हमला करने के आरोप में अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना और 33 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए रविवार को बांग्लादेश की एक अदालत में एक आवेदन दायर किया गया। ‘ढाका ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, बांग्लादेश पीपुल्स पार्टी (बीपीपी) के अध्यक्ष बाबुल सरदार चक्री ने ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में याचिका दायर की है।

याचिका में हसीना और अन्य पर 5 मई 2013 को मोतीझील के शपला छात्र में एक रैली के दौरान ‘सामूहिक हत्या’ करने का आरोप लगाया गया है। अदालत ने वादी का बयान दर्ज किया और कहा कि वह इस मुद्दे पर बाद में आदेश जारी करेगी। आरक्षण विरोधी आंदोलन के हिंसक होने के बाद, हसीना ने 5 अगस्त को प्रधान मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और भारत के लिए देश छोड़ दिया। हसीना पर अब बांग्लादेश में 11 मामले हैं, जिनमें हत्या के आठ मामले, अपहरण का एक मामला, मानवता के खिलाफ अपराध के दो मामले और नरसंहार के दो मामले शामिल हैं।

Scroll to Top
Latest news
जालंधर में नगर निगम के सीवरेज विभाग के करिंदों की गुंडागर्दी आई सामने! ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਨੇ ਤਣਾਅ ਪ੍ਰਬੰਧਨ 'ਤੇ ਇੱਕ ਸੈਸ਼ਨ ਕੀਤਾ ਆਯੋਜਿਤ आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख