पेरिस से भारत लौटीं विनेश फोगाट का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट, जिन्हें पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं के 50 किलोग्राम कुश्ती स्वर्ण पदक मैच से ठीक पहले 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था, आज सुबह देश लौट आई हैं। दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद वहां पहुंचे प्रशंसकों ने विनेश का जोरदार स्वागत किया। जब स्वर्ण पदक मैच से ठीक पहले विनेश को अयोग्य घोषित कर दिया गया, तो भारतीय ओलंपिक संघ ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई। इस मामले को लेकर विनेश ने खेल पंचाट में संयुक्त रजत पदक देने की अपील भी की थी, लेकिन सीएएस ने 14 अगस्त की शाम उनकी याचिका खारिज कर दी।

पेरिस ओलंपिक में भाग लेने के बाद जब विनेश फोगाट देश लौटीं तो वह भावुक हो गईं, उन्होंने कहा कि मैं सभी देशवासियों को धन्यवाद देना चाहती हूं और खुद को बहुत भाग्यशाली मानती हूं। विनेश का देश में वापस आने पर एक चैंपियन की तरह स्वागत किया गया है। दिल्ली एयरपोर्ट के बाहर विनेश फोगाट के स्वागत के लिए बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और कई अन्य पहलवान भी मौजूद थे। इसके अलावा विनेश के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे।

Scroll to Top
Latest news
आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख ਸੜਕ ਕਿਨਾਰੇ ਖੜ੍ਹੀਆਂ ਰੇਹੜੀਆਂ ਅਤੇ ਰੇਹੜੇ ਪਿੱਛੇ ਹਟਵਾਏ जालंधर ग्रामीण पुलिस की ओर से अंकुश भया गैंग का पर्दाफाश; गिरोह के सरगना और एक पुलिस कांस्टेबल सहित ...