ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
ਜਲੰਧਰ ਦੀ ਸਿਆਸਤ ਵਿਚ ਵੱਡਾ ਭੁਚਾਲ : 'ਆਪ' ਵਿਧਾਇਕ ਨੇ ਦਿੱਤਾ ਅਸਤੀਫਾ, ਭਾਜਪਾ 'ਚ ਸ਼ਾਮਲ ਹੋ ਸਕਦੇ ਹਨ ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਨੇ ਤਣਾਅ ਪ੍ਰਬੰਧਨ 'ਤੇ ਕਰਵਾਈ ਪੈਨਲ ਚਰਚਾ ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਅਤੇ ਸਸ਼ਤ੍ਰ ਸੀਮਾ ਬਲ ਨੇ ਏਸ ਏਸ ਬੀ ਕਰਮਚਾਰੀਆਂ ਦੇ ਬੱਚਿਆਂ ਦੀ ਸਿਖਿਆ ਵਾਸਤੇ ਕੀਤਾ ਸਮਝੌਤਾ ਪੰਜਾਬ ਦਾ ਬਜਟ ਬੇਅਸਰ, ਦਿਸ਼ਾਹੀਣ ਅਤੇ ਨਿਰਾਸ਼ਾਜਨਕ : ਸ਼ੇਰਗਿੱਲ ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ ਆਪਣੀ ਰਾਸ਼ਨ ਵੰਡ ਸਕੀਮ ਮੁੜ ਸ਼ੁਰੂ ਕਰੇ: ਵਿਧਾਇਕ ਵਿਕਰਮਜੀਤ ਸਿੰਘ ਚੌਧਰੀ ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਵੱਲੋਂ ਕਰਵਾਈ ਗਈ ਸਾਲਾਨਾ ਐਥਲੈਟਿਕ ਮੀਟ ਕੱਚਾ ਮੁਲਾਜ਼ਮ ਸਾਂਝਾ ਮੋਰਚਾ ਪੰਜਾਬ ਨਾਲ ਲਿਖ਼ਤੀ ਪੈਨਲ ਮੀਟਿੰਗ ਕਰਨ ਤੋਂ ਭੱਜੀ ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ डीएवी यूनिवर्सिटी ने मनाया नेशनल साइंस डे ਸਾਹਿਤ ਸੁਰ ਸੰਗਮ ਸਭਾ ਇਟਲੀ ਵਲੋਂ ਮਾਂ ਬੋਲੀ ਦਿਵਸ ਨੂੰ ਸਮਰਪਿਤ ਆਨਲਾਈਨ ਕਵੀ ਦਰਬਾਰ ਕਰਵਾਇਆ ਇਜ਼ਰਾਈਲੀ ਮਾਹਿਰ ਵੱਲੋਂ ਸੈਂਟਰ ਆਫ ਐਕਸੀਲੈਂਸ ਫਾਰ ਵੈਜ਼ੀਟੇਬਲਜ਼ (ਇੰਡੋ—ਇਜ਼ਰਾਈਲ ਪ੍ਰੌਜ਼ੈਕਟ) ਦਾ ਕੀਤਾ ਗਿਆ ਦੌਰਾ

नेशनल गतका एसोसिएशन द्वारा पहला फेडरेशन गतका कप 21 से 23 अप्रैल तक जालंधर में

पदक जीतने के लिए 15 राज्यों के 300 लड़के-लड़कियां आजमाएंगी किस्मत : ग्रेवाल

·कम्प्यूटरीकृत टी.एस.आर. प्रणाली और डिजिटल स्कोरबोर्ड से मैच रोमांचित होंगे

चंडीगढ़, – देश की सबसे पुरानी पंजीकृत राष्ट्रीय खेल संस्थानेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एन.जी.ए.आई.) द्वारा 21 से 23 अप्रैल, 2023 तक पंजाब के देविएट कॉलेज जालंधर में पहला फेडरेशन गतका कप आयोजित किया जाएगा जिसमें 15 राज्यों के करीब 300 लड़के-लड़कियां अंडर-22 आयु वर्ग में पदक और चैंपियनशिप जीतने के लिए अपनी किस्मत आजमाएंगी।

आज यहां यह बात व्यक्त करते हुए एन.जी.ए.आई. के प्रधान व स्टेट अवार्डी हरजीत सिंह ग्रेवाल ने कहा कि नेशनल गतका एसोसिएशन पहली बार प्रतियोगिताओं के दौरान स्पष्टतासटीकता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए समयअंक और परिणाम (टी.एस.आर.) प्रदर्शित करने के लिए कम्प्यूटरीकृत प्रणाली लागू होगी और डिजिटल स्कोरकार्ड के माध्यम से दर्शक सभी कार्रवाई देख सकेंगे। इसके लिए टूर्नामेंट से एक दिन पहले एक तकनीकी टीम इस टी.एस.आर. व्यवस्था के बारे में गतका तकनीकी अधिकारियों को प्रशिक्षण देगी।

गतका प्रमोटर ग्रेवाल ने कहा कि भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों और टीम मैनेजरों को उनकी सफलता और उपलब्धियों के प्रमाण पत्र दिए जाएंगे और विजेताओं को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा। एन.जी.ए.आई. की और से सभी प्रतिभागी टीमों और आयोजकों की बुनियादी जरूरतों का ध्यान रखते हुए ख़ेल मैदान के पास ही मुफ्त भोजनपानी और आरामदायक आवास की व्यवस्था की गई है।

अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने आगे बताया कि टूर्नामेंट प्रबंधन समिति ने सभी भाग लेने वाली टीमों से अपने स्वयं के प्रमाणित खेल किट लाने की अपील की है। इसके अलावाप्रतियोगिताउद्घाटन और समापन समारोह के दौरान प्रत्येक राज्य के खिलाड़ी अपनी आधिकारिक ड्रेस किट पहने।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस राष्ट्रीय गतका आयोजन में भाग लेकर गतके की भव्यता को देखें और मार्शल आर्ट गतके के समृद्ध सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व के समारोह में भाग लें। ग्रेवाल ने कहा कि इस टूर्नामेंट में प्रमुख हस्तियां की मोजूदगीडिजिटल स्कोरबोर्ड और टीएसआर सिस्टम के शामिल होंने के साथ यह समारोह सभी के लिए एक रोमांचक और सुखद अनुभव होगा।

ग्रेवाल ने आश्वासन दिया कि नेशनल गतका एसोसिएशन सभी एथलीटों और खिलाड़ियों के लिए निष्पक्ष और पारदर्शी प्रतियोगिता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सरकार के समर्थनभाग लेने वाले खिलाड़ियों के खेल जुनून और आयोजकों के समर्पण के साथ यह टूर्नामेंट भविष्य में भारत में गतका प्रतियोगिताओं के लिए एक विशेष मानदंड स्थापित करेगा।

उन्होंने कहा कि एन.जी.ए.आई. इन राष्ट्रीय गतका प्रतियोगिताओं को एक पेशेवर और कुशल तरीके से आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध है और विश्व गतका फेडरेशन द्वारा निर्धारित सभी नियमों और विनियमों का पालन करेगी। ग्रेवाल ने कहा कि एक्शन से भरपूर इवेंट होने  कारण यह फेडरेशन कप खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए अविस्मरणीय अनुभव साबित होगा।

Loading

Scroll to Top