चमत्कारी पेंट ब्रश

एक समय की बात है, एक छोटे से गाँव में एक लड़का नाम राज रहता था। उसे चित्र बनाना बहुत पसंद था, लेकिन उसके पास पेंट और ब्रश खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। एक दिन, एक बुजुर्ग आदमी ने राज की चित्रकला में दीवानगी को देखा और उसे एक जादुई पेंट ब्रश गिफ्ट किया।

बुजुर्ग ने कहा, “यह पेंट ब्रश बहुत खास है। जो भी आप इससे पेंट करेंगे, वह जीवंत हो जाएगा।”

राज बहुत उत्सुक हो गया और इसे प्रयोग करने के लिए बेताब था। उसने ब्रश को लाल रंग के पेंट में डुबोकर एक सरल गोलाकार वृत्त बनाया। उसकी हैरानी न खत्म होने वाली थी, उस वृत्त से एक बिल्कुल सही गोल लाल गेंद बन गई! खुशी से उसने एक पेड़ का चित्र बनाया, और तुरंत ही उसके सामने एक पेड़ प्रकट हुआ।

राज ने निर्णय किया कि वह इस जादुई पेंट ब्रश का उपयोग अपने गाँव की मदद के लिए करेगा। उसने फसलों से भरी खेतों, उन लोगों के लिए घर और जो नहीं थे, उनके लिए घर बनाया, और गाँव में बहती हुई नदी भी बनाई। सभी लोग जादुई परिवर्तनों से चमत्कारित हो गए।

लेकिन, जादुई पेंट ब्रश की खबर एक पड़ोसी गन्दी मालिक के पास पहुंच गई। उसने चाहा कि पेंट ब्रश सिर्फ उसका हो, इसलिए उसने राज को धोखा देकर उससे छीन लिया।

मालिक ने तुरंत ही उसे उपयोग करके खुद के लिए महंगे चीजें बनाना शुरू किया – सोने के सिक्के, भव्य महल, और शानदार बाग। लेकिन जैसे ही वह और लालची हुआ, पेंट ब्रश अनुचित तरीके से काम करने लगा। वह चीजें गायब हो जाती थीं या कुछ अनायास हो जाता था।

समझते हुए कि पेंट ब्रश उसके लालच के कारण उसे नुकसान पहुंचा रहा था, मालिक ने गुस्से में इसे फेंक दिया। राज ने उसे मिला और अच्छे दिल से फिर से इसका उपयोग करने का निर्णय लिया।

उस दिन से राज ने गाँव के सभी लोगों के लिए खुशी और हर्ष भरी चीजें बनाना जारी रखीं। और जादुई पेंट ब्रश कभी उसकी मदद करना बंद नहीं किया।


कैसी लगी? जादू की छूंटी कहानियां बच्चों की ध्यान खींचती हैं!

Loading

Scroll to Top
Latest news
ਜਲੰਧਰ ਪੱਛਮੀ ਜ਼ਿਮਨੀ ਚੋਣ: 37325 ਵੋਟਾਂ ਨਾਲ ਜਿੱਤੇ ਮੋਹਿੰਦਰ ਭਗਤ, BJP ਦੂਜੇ ਤੇ ਕਾਂਗਰਸ ਤੀਜੇ ਨੰਬਰ ‘ਤੇ ਰਹੀ अंधेरे में डूबा रहा जालंधर का ये पूरा क्षेत्र ,लगभग 24 घण्टे से बंद है बिजली पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा और MLA रमन अरोड़ा ने किए डिजिटल मीडिया एसोसिएशन (डीएमए) के आ... इंडियन ऑयल पंजाब सब जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग टूर्नामेंट संपन्न आर्मी इंटर-कमांड हॉकी चैंपियनशिप 2024-25 शानदार समारोह के साथ संपन्न*  आप नेताओं ने जालंधर पश्चिम में शानदार जीत का मनाया जश्न एमबीडी ग्रुप ने सामाजिक जिम्मेदारी के साथ  मनाया अपना 79वें  स्थापना दिवस  मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम विधानसभा में की नुक्कड़ सभाएं, लोगों से आप उम्मीदवार मोहिंदर ... कांग्रस हिन्दुओ को हिंसक और आप जनरल समाज पर झूठे एस.सी एक्ट के मुकदमे दर्ज करवा रही है-अशोक सरीन एनसीसी कैडेटों के दिन रात के दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का समापन