ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
केडी भंडारी के नेतृत्व में नॉर्थ हल्के में भाजपा उम्मीदीवार सुशील रिंकु के पक्ष में सफल बैठकों का हु... जालंधर की खुशहाली के लिए भाजपा ही मात्र विकल्प : सुशील रिंकु जालंधर की भलाई के लिये भाजपा का सत्ता में होना जरूरी-- तरूण कुमार ਬੀਜੇਪੀ ਨੇ ਸ਼ਾਹਕੋਟ ਹਲਕਾ ਵਿੱਚ ਬਹੁਤ ਹੀ ਸਫਲ ਮੀਟਿੰਗਾਂ ਕੀਤੀਆਂ ਸੀਨੀਅਰ ਲੜਕਿਆਂ ਦੇ ਵਰਗ ਵਿੱਚ ਜਲੰਧਰ ਨੇ ਐਸਬੀਐਸ ਨਗਰ ਨੂੰ ਹਰਾ ਕੇ ਖਿਤਾਬ ਤੇ ਕਬਜ਼ਾ ਕੀਤਾ ARMY COLLEGE OF NURSING, JALANDHAR CELEBRATED 14TH ANNUAL DAY ਬਠਿੰਡਾ ਨੇ ਜਲੰਧਰ ਨੂੰ ਹਰਾ ਕੇ ਫਾਇਨਲ ਵਿੱਚ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਕੀਤਾ मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसै... मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु भाजपा जालंधर लोकसभा उम्मीदीवार सुशील रिंकु ने जालंधर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपतियों के साथ बैठक में लि...

चमत्कारी पेंट ब्रश

एक समय की बात है, एक छोटे से गाँव में एक लड़का नाम राज रहता था। उसे चित्र बनाना बहुत पसंद था, लेकिन उसके पास पेंट और ब्रश खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। एक दिन, एक बुजुर्ग आदमी ने राज की चित्रकला में दीवानगी को देखा और उसे एक जादुई पेंट ब्रश गिफ्ट किया।

बुजुर्ग ने कहा, “यह पेंट ब्रश बहुत खास है। जो भी आप इससे पेंट करेंगे, वह जीवंत हो जाएगा।”

राज बहुत उत्सुक हो गया और इसे प्रयोग करने के लिए बेताब था। उसने ब्रश को लाल रंग के पेंट में डुबोकर एक सरल गोलाकार वृत्त बनाया। उसकी हैरानी न खत्म होने वाली थी, उस वृत्त से एक बिल्कुल सही गोल लाल गेंद बन गई! खुशी से उसने एक पेड़ का चित्र बनाया, और तुरंत ही उसके सामने एक पेड़ प्रकट हुआ।

राज ने निर्णय किया कि वह इस जादुई पेंट ब्रश का उपयोग अपने गाँव की मदद के लिए करेगा। उसने फसलों से भरी खेतों, उन लोगों के लिए घर और जो नहीं थे, उनके लिए घर बनाया, और गाँव में बहती हुई नदी भी बनाई। सभी लोग जादुई परिवर्तनों से चमत्कारित हो गए।

लेकिन, जादुई पेंट ब्रश की खबर एक पड़ोसी गन्दी मालिक के पास पहुंच गई। उसने चाहा कि पेंट ब्रश सिर्फ उसका हो, इसलिए उसने राज को धोखा देकर उससे छीन लिया।

मालिक ने तुरंत ही उसे उपयोग करके खुद के लिए महंगे चीजें बनाना शुरू किया – सोने के सिक्के, भव्य महल, और शानदार बाग। लेकिन जैसे ही वह और लालची हुआ, पेंट ब्रश अनुचित तरीके से काम करने लगा। वह चीजें गायब हो जाती थीं या कुछ अनायास हो जाता था।

समझते हुए कि पेंट ब्रश उसके लालच के कारण उसे नुकसान पहुंचा रहा था, मालिक ने गुस्से में इसे फेंक दिया। राज ने उसे मिला और अच्छे दिल से फिर से इसका उपयोग करने का निर्णय लिया।

उस दिन से राज ने गाँव के सभी लोगों के लिए खुशी और हर्ष भरी चीजें बनाना जारी रखीं। और जादुई पेंट ब्रश कभी उसकी मदद करना बंद नहीं किया।


कैसी लगी? जादू की छूंटी कहानियां बच्चों की ध्यान खींचती हैं!

Loading

Scroll to Top