ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
पंजाब के विकास और विरासत को भाजपा ने सम्भाला: अनुराग सिंह ठाकुर ਕੁੱਲੀ ਵਾਲੇ ਮਹਾਪੁਰਖਾਂ ਦਾ ਆਸ਼ੀਰਵਾਦ ਲੈਣ ਪਹੁੰਚੇ ਰਾਜੇਸ਼ ਬਾਘਾ ਇਸ ਮੌਕੇ ਉਨ੍ਹਾਂ ਨਾਲ ਰਾਜ ਕੁਮਾਰ ਜੋਗੀ, ਪੰਮਾ ਜੌਹਲ,... ਦੇਸ਼ 'ਚ ਮੋਦੀ ਦੀ ਲਹਿਰ ਨਹੀਂ, ਜੇਕਰ ਹੁੰਦੀ ਤਾਂ ਭਾਜਪਾ ਕੇਜਰੀਵਾਲ ਤੇ ਸੋਰੇਨ ਨੂੰ ਜੇਲ੍ਹ 'ਚ ਨਾ ਸੁੱਟਦੀ: ਭਗਵੰਤ ਮਾਨ ਸ਼ੰਭੂ ਰੇਲਵੇ ਟ੍ਰੈਕ 'ਤੇ ਛੇਵੇਂ ਦਿਨ ਵੀ ਕਿਸਾਨਾਂ ਦਾ ਧਰਨਾ ਜਾਰੀ ਅਕਾਲੀ ਦਲ ਦੇ ਸੰਪਰਕ ’ਚ ਆਏ ਬੈਂਸ ਭਰਾ ਸੰਤੋਖ ਚੌਧਰੀ ਦੀ ਪਤਨੀ ਕਰਮਜੀਤ ਕੌਰ BJP ‘ਚ ਸ਼ਾਮਿਲ ਹਿਮਾਚਲ ਕਾਂਗਰਸ ਦੇ ਸਹਿ-ਇੰਚਾਰਜ ਤਜਿੰਦਰ ਪਾਲ ਬਿੱਟੂ ਨੇ ਦਿੱਤਾ ਅਸਤੀਫਾ ਨਛੱਤਰ ਸਿੰਘ ਬਣੇ ਭਾਰਤੀ ਕਿਸਾਨ ਯੂਨੀਅਨ ਕ੍ਰਾਂਤੀਕਾਰੀ ਦੇ ਦੁਆਬਾ ਪ੍ਰਧਾਨ ਜਲੰਧਰ ਸੈਂਟਰਲ ਹਲਕੇ ਵਿਚ ਭਾਜਪਾ ਨੂੰ ਝਟਕਾ , ਮਨਜੀਤ ਸਿੰਘ ਸਿਮਰਨ ਕਾਂਗਰਸ ਵਿਚ ਸ਼ਾਮਲ मुख्यमंत्री भगवंत मान को मिला लोगों का प्यार, कहीं फूलों का हार तो कहीं जय जय कार

आम आदमी पार्टी के कार्यकाल के दौरान  बार-बार हुए घोटालों से कठपुतली बने मुख्यमंत्री भगंवत मान का पर्दाफाश हुआ: सरदार सुखबीर सिंह बादल

 कहा कि नायब तहसीलदारों की भर्तियों में हुए घोटाले से नौजवानों का मनोबल गिरा
जालंधर : शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकाल में बार-बार हुए घोटालों ने कठपुतली बने भगवंत मान का पर्दाफाश कर दिया है, और साबित कर दिया कि आप पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार से ग्रस्त है।

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जोर-शोर से दावा किया था कि वह छात्रों को योग्यता के आधार पर  नौकरी देगी। उन्होने कहा, ‘‘ ऐसा करना तो भूल ही जाइए, जिस तरह से सरकार ने भर्तियों में घोटाला किया , उससे साबित होता है कि उनकी पार्टी  के दिल में नौजवानों का हित करना नही है’’।
सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अलग-अलग श्रेणियों की भर्ती  प्रक्रिया में गड़बड़ी से युवाओं का मनोबल गिरा है। उन्होने कहा, ‘‘ युवाओं को लाखों नौकरियों का वादा किया गया था, लेकिन आप पार्टी की सरकार सरकारी विभागों के खाली पदों को भर नही रही है। यहां तक कि 30 हजार ठेके पर रखे कर्मचारी भी अपनी सेवाओं को नियमित होने का इंतजार कर रहे हैं’’। सरदार बादल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधते हुए कहा कि  सरकारी खजाने की कीमत पर नाम बदलने की होड़ में  लगना बेहद निंदनीय है। उन्होने कहा, ‘‘ पूर्ववर्ती अकाली सरकार द्वारा स्थापित सेवा केंद्रों की इमारतों पर पेंट करने के बाद उसे मोहल्ला क्लीनिक में बदल दिया गया है। उन्होने कहा कि अब 540 ग्रामीण डिस्पेंसरियों को आम आदमी क्लीनिक में बदल दिया गया है। उन्होने कहा कि व्यस्त अस्पतालों में काम करने वाले डाॅक्टरों को इन क्लीनिकों में काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होने कहा कि तथाकथित स्कूल आॅफ एमिनेंस की स्थापना के लिए भी इसी रणनीति का इस्तेमाल किया जा रहा है। सरदार बादल ने कहा,‘‘ ये और कुछ नही बल्कि सरदार परकाश सिंह बादल द्वारा स्थापित मेरिटोरियस स्कूल हैं, जिन्हे एक नया नाम दिया गया है’’। उन्होने  कहा कि मुख्यमंत्री बताएं कि क्यां उनकी सरकार ने एक डिस्पेंसरी , स्कूल यां एक भी इमारत बनाई है? उन्होने कहा ,‘‘ हम राज्य में स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र की तबाही देख रहे हैं’’।
सरदार बादल ने यह भी खुलासा किया कि कैसे  आप पार्टी की सरकार द्वारा  राज्य को अंधेरे के युग में धकेला जा रहा है, क्योंकि आप पीएसपीसीएल कंपनी इनके कार्यकाल के दौरान बकाया होने के कारण दिवालिया हो गई है । उन्होने कहा कि सरकार बिजली कंपनी के लिए 4870 करोड़ रूपये की सब्सिडी और सरकारी  विभागों से  2605 करोड़ रूपये की  बकाया सब्सिडी जारी नही कर रही है। उन्होने कहा कि जिस तरह से पीएसपीसीएल को फंड की कमी है, उससे सर्दियों में बहुत ज्यादा बिजली कटौती  होगी। उन्होने कहा, ‘‘ इससे स्थिति बदतर हो सकती है, और गर्मियों में धान की फसल को भी खतरे में डाल सकती है’’।
अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि कैसे आप पार्टी की सरकार की कथित नई औद्योगिक नीति को औद्योगिक क्षेत्र द्वारा खारिज कर दिया गया है, जिसके कारण उद्योगों का पड़ोसी राज्यों में पलायन हो रहा है।  उन्होने कहा, ‘‘ ऐसा इसीलिए हो रहा है, क्योंकि नई नीति में कोई ठोस प्रोत्साहन नही दिया गया है, इसीलिए उद्योगपत्ति हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में पलायन करना ज्यादा फायदेमंद लग रहा है’’। उन्होने इस बात पर भी जोर देते हुए कहा कि कैसे उद्योगपत्ति पंजाब में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के कारण उत्तर प्रदेश की ओर पलायन कर रहे हैं’’। इस अवसर पर सरदार सुखबीर सिंह  बादल के साथ जगबीर सिंह बराड़, कुलवंत सिंह मनन और चंदन ग्रेवाल भी मौजूद थे।

Loading

Scroll to Top