ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
ਨਛੱਤਰ ਸਿੰਘ ਬਣੇ ਭਾਰਤੀ ਕਿਸਾਨ ਯੂਨੀਅਨ ਕ੍ਰਾਂਤੀਕਾਰੀ ਦੇ ਦੁਆਬਾ ਪ੍ਰਧਾਨ ਜਲੰਧਰ ਸੈਂਟਰਲ ਹਲਕੇ ਵਿਚ ਭਾਜਪਾ ਨੂੰ ਝਟਕਾ , ਮਨਜੀਤ ਸਿੰਘ ਸਿਮਰਨ ਕਾਂਗਰਸ ਵਿਚ ਸ਼ਾਮਲ मुख्यमंत्री भगवंत मान को मिला लोगों का प्यार, कहीं फूलों का हार तो कहीं जय जय कार आम आदमी पार्टी ने शुरू किया 'ज़ुल्म का जवाब वोट' अभियान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में पार्टी विधायकों, चेयरमैनों और पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर चुना... ਪਹਿਲੇ ਸੁਰਜੀਤ 5 ਏ ਸਾਇਡ ਮਹਿਲਾ ਗੋਲਡ ਕੱਪ ਹਾਕੀ ਟੂਰਨਾਮੈਂਟ ਘਾਨਾ 'ਚ 63 ਸਾਲਾ ਪਾਦਰੀ ਨੇ 12 ਸਾਲਾ ਲੜਕੀ ਨਾਲ ਕੀਤਾ ਵਿਆਹ ਅਫਰੀਕੀ ਟਾਪੂ 'ਤੇ ਫਸੇ ਯਾਤਰੀਆਂ ਨੂੰ ਨਾਰਵੇਈ ਕਰੂਜ਼ ਨੇ ਮੁੜ ਚੜ੍ਹਨ ਤੋਂ ਕੀਤਾ ਇਨਕਾਰ ਕੈਨੇਡਾ 'ਚ ਵਿਦੇਸ਼ੀ ਦਖਲਅੰਦਾਜ਼ੀ ਕਰਨ ਵਾਲੇ ਦੇਸ਼ਾਂ ਦੀ ਸੂਚੀ ਵਿਚ ਪਾਕਿਸਤਾਨ ਦਾ ਨਾਮ ਵੀ ਸ਼ਾਮਿਲ कनाडा जाने के चाहवान नौजवानों को बड़ा झटका: कनाडा ने एमिग्रेशन शुल्क 12% बढ़ाया

इस मानसून सीजन दौरान जालंधर में लगाए जाएंगे 6 लाख पौधे : डिप्टी कमिश्नर

अभियान का उद्देश्य जिले में हरियाली बढ़ाना
जालंधर (Jatinder Rawat)- जिले में हरियाली बढ़ाने के लिए, प्रशासन चल रहे मानसून के मौसम में जालंधर में 6 लाख पौधे लगाने का एक व्यापक अभियान शुरू करेगा।
जिला प्रशासकीय परिसर में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि प्रशासन ने पौधे लगाने के लिए एक व्यापक अभियान शुरू करने की योजना बनाई है, जिसके तहत जिले की 890 ग्राम पंचायतों में से प्रत्येक को 500 पौधे (लगभग 4.45 लाख पोधे) वितरित किए जाएंगे और शेष पौधे प्रत्येक सरकारी विभाग द्वारा अपने भवनों या खाली भूमि पर लगाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि पंचायतें और विभाग पौधों की वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए उनकी उचित देखभाल करेंगे। उन्होंने कहा कि इस नेक कार्य में भाग लेने और प्रशासन को सहयोग देने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे।
घनश्याम थोरी ने कहा कि इस अभियान से जिले में हरियाली बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त वातावरण सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पर्यावरण में ग्लोबल वार्मिंग और प्रदूषण के स्तर को कम करने में पेड़ों की महत्वपूर्ण भूमिका है।
डिप्टी कमिश्नर ने लोगों के सहयोग की मांग करते हुए आने वाले पीढ़ियों के कल्याण के लिए पौधे लगाने और उनकी उचित देखभाल सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

Loading

Scroll to Top