ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
ਨਛੱਤਰ ਸਿੰਘ ਬਣੇ ਭਾਰਤੀ ਕਿਸਾਨ ਯੂਨੀਅਨ ਕ੍ਰਾਂਤੀਕਾਰੀ ਦੇ ਦੁਆਬਾ ਪ੍ਰਧਾਨ ਜਲੰਧਰ ਸੈਂਟਰਲ ਹਲਕੇ ਵਿਚ ਭਾਜਪਾ ਨੂੰ ਝਟਕਾ , ਮਨਜੀਤ ਸਿੰਘ ਸਿਮਰਨ ਕਾਂਗਰਸ ਵਿਚ ਸ਼ਾਮਲ मुख्यमंत्री भगवंत मान को मिला लोगों का प्यार, कहीं फूलों का हार तो कहीं जय जय कार आम आदमी पार्टी ने शुरू किया 'ज़ुल्म का जवाब वोट' अभियान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में पार्टी विधायकों, चेयरमैनों और पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर चुना... ਪਹਿਲੇ ਸੁਰਜੀਤ 5 ਏ ਸਾਇਡ ਮਹਿਲਾ ਗੋਲਡ ਕੱਪ ਹਾਕੀ ਟੂਰਨਾਮੈਂਟ ਘਾਨਾ 'ਚ 63 ਸਾਲਾ ਪਾਦਰੀ ਨੇ 12 ਸਾਲਾ ਲੜਕੀ ਨਾਲ ਕੀਤਾ ਵਿਆਹ ਅਫਰੀਕੀ ਟਾਪੂ 'ਤੇ ਫਸੇ ਯਾਤਰੀਆਂ ਨੂੰ ਨਾਰਵੇਈ ਕਰੂਜ਼ ਨੇ ਮੁੜ ਚੜ੍ਹਨ ਤੋਂ ਕੀਤਾ ਇਨਕਾਰ ਕੈਨੇਡਾ 'ਚ ਵਿਦੇਸ਼ੀ ਦਖਲਅੰਦਾਜ਼ੀ ਕਰਨ ਵਾਲੇ ਦੇਸ਼ਾਂ ਦੀ ਸੂਚੀ ਵਿਚ ਪਾਕਿਸਤਾਨ ਦਾ ਨਾਮ ਵੀ ਸ਼ਾਮਿਲ कनाडा जाने के चाहवान नौजवानों को बड़ा झटका: कनाडा ने एमिग्रेशन शुल्क 12% बढ़ाया

डिप्टी कमिशनर ने ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में 500 पौधे लगाने का अभियान किया शुरू

जालंधर- डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में 500 पौधे लगाने के अभियान की शुरुआत की और ज़िला निवासियों को अधिक से अधिक पौधे लगा कर वातावरण को साफ़ -सुथरा, हरा -भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने का न्योता दिया।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में विश्व वातावरण दिवस को समर्पित प्रयास के अंतर्गत आज 250 पौधे लगा कर पौधे लगाने का अभियान शुरू किया और आने वाले दिनों में 250 पौधे और लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन पौधों की संभाल की ज़िम्मेदारी कंपलैक्स में काम करते आधिकारियों /कर्मचारियों को सौंपी गई है, जिनके नाम वाली तख़्तियाँ पौधों के साथ लगाई जा रही है। उन्होंने अधिकारी /कर्मचारियों को पौधों के सही विकास के लिए इनकी संभाल को यकीनी बनाने के लिए कहा।

  डिप्टी कमिशनर ने कहा कि आज के समय प्रदूषण और सांसारिक तपिश की समस्या गंभीर रूप धारण करती जा रही है और इस समस्या के हल के लिए धरती, हवा और पानी को संभालने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि यदि प्राकृतिक स्त्रोत सेहतमंद रहेंगे तो ही हम स्वस्थ और निरोगय ज़ीवन व्यतीत कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से प्राकृतिक साधनों की संभाल और योग्य प्रयोग को यकीनी बनाया जा सकता है।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से राज्य को स्वच्छ, हरा भरा और प्रदूषण मुक्त राज्य बनाने के लिए कई ठोस प्रयास किए जा रहे है और हमारा भी सभी का फ़र्ज़ बनता है कि हम भी अपने वातावरण की संभाल के लिए सहृदय यत्न करें। ज़िला निवासियों को वातावरण को बचाने के लिए आगे आने की अपील करते घनश्याम थोरी ने कहा कि प्लास्टिक को न, रोज़ाना के जीवन में वातावरण समर्थकी वस्तुओं को हाँ, साफ़ ऊर्जा यातायात साधनों का प्रयोग और ईंधन अधारित वाहनों का कम से कम प्रयोग कर हम वातावरण समर्थकी कदम उठा सकते है।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) मेजर अमित सरीन, एस.डी.एम. बलबीर राज सिंह, सहायक कमिशनर हरजिन्दर सिंह जस्सल, ज़िला निरीक्षक नरेश कुमार वादा और अलग -अलग विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

Loading

Scroll to Top