एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट की लिखती परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं को चेक करने की प्रक्रिया हुई समाप्त

तीन राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ से 9166 कैडेट्स ने लिया था हिस्सा

जालंधर- राष्ट्रीय कैडेट कोर, पंजाब निदेशालय के कैडेटों की ‘सी’ सर्टिफिकेट के लिए पिछले दिनों हुई लिखती परीक्षा के लिए उपस्थित हुए सभी 9166 उम्मीदवारों के प्रश्न पत्रों का समान जांच पैटर्न सुनिश्चित करने के लिए उनकी उत्तर पत्रिकाओं को एक ही जगह चेक करने का फैसला लिया गया। यह उत्तर पुस्तिकाएं राष्ट्रीय कैडेट कोर के जालंधर सतिथ ग्रुप हेडक्वार्टर में कल चेक की गईं।

पंजाब निदेशालय के एडिशनल डायरेक्टर जनरल, मेजर जनरल राजीव छिब्बर, जो विशेष तौर पर इस पूरी प्रक्रिया पर नज़र रखने के लिए यहां उपस्थित थे ने बताया कि यह पहली बार है कि पूरे पंजाब निदेशालय की इस परीक्षा कि चैकिंग एक ही जगह पर की जा रही है। उन्होंने इस पूरी प्रिक्रिया में मूल्यांकन के लिए तीन राज्य व केद्रीय शासित प्रदेश चंडीगढ़ से आए 19 अधिकारियों, 4 एसोसिएट एनसीसी अधिकारियों और 76 परमानेंट इंस्ट्रक्टरों को परीक्षा पत्रिकाओं की पूरे पेशेवर ढंग से जांच करने के लिए कहा।

एनसीसी पंजाब निदेशालय में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा व केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ आते हैं।

जालंधर एनसीसी ग्रुप कमांडर, ब्रिगेडियर आई. एस. भल्ला, जिनके सरंक्षण में ये पुस्तिकाएं चेक की गईं थीं, ने बताया कि इस परीक्षा में लिए कुल 9166 एनसीसी कैडेट ने भाग लिया था। इनमे से 399 एनसीसी एयर विंग के, 400 नेवल विंग, 166 आर्मी विंग के घुड़सवारी व पशु चिकितसालय ओर बाकी 8201 आर्मी विंग के कैडेट्स थे।

ब्रिगेडियर भल्ला ने बताया कि ये इतनी बड़ी प्रक्रिया एनसीसी ‘सी’ प्रमाण पत्र परीक्षा पुस्तिकाओं को एक ही बारी में व एक ही पैटर्न से चेक करने के लिए की गई थी जैसा कि बाकी परीक्षाओं में भी किया जाता है।

Loading

Scroll to Top
Latest news
आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख ਸੜਕ ਕਿਨਾਰੇ ਖੜ੍ਹੀਆਂ ਰੇਹੜੀਆਂ ਅਤੇ ਰੇਹੜੇ ਪਿੱਛੇ ਹਟਵਾਏ जालंधर ग्रामीण पुलिस की ओर से अंकुश भया गैंग का पर्दाफाश; गिरोह के सरगना और एक पुलिस कांस्टेबल सहित ...