नशा मुक्त समाज की सृजन करने के लिए विद्यार्थी समाज सेवी संस्थानों के साथ पूर्ण सहयोग करे – ओजस्वी अलंकार

सरकारी आई.टी.आई. मेहर चंद में भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के बलिदान दिवस पर करवाया गया श्रद्धांजली समागम

एस.डी.ऐम.हरप्रीत सिंह की तरफ से भी किया गया खूनदान

जालंधर- आज गवर्नमैंट आईटीआई मेहर चंद जालंधर में समाज सेवी संस्था दिशादीप, निष्काम सेवा वैल्लफेयर सोसायटी और ज़िला रैड क्रास सोसायटी जालंधर की तरफ से शहीद -ऐ -आज़म सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के बलिदान दिवस पर एक श्रद्धाँजलि समागम का आयोजन किया गया। इस श्रद्धाँजलि समागम में आईटीआई के विद्यार्थियों की तरफ से प्रिंसीपल सरदार तरलोचन सिंह टाइगर के नेतृत्व में विद्यार्थियों और छात्राओं ने खूनदान किया।

                                     इस खूनदान कैंप का उद्घाटन माननीय ओजस्वी अलंकार आई.ए.एस जालंधर की तरफ से किया गया। संस्था की एनसीसी विंग की टुकड़ी की तरफ से सुरिन्दर कुमार के नेतृत्व में ओजस्वी अलंकार और हरप्रीत सिंह अटवाल को सलामी दी गई। प्रो. बहादर सिंह सुनेत विशेष मेहमान के तौर पर समागम में उपस्थित हुए। इस मौके एस डी एम जालंधर -1स. हरप्रीत सिंह अटवाल ने ख़ुद ख़ूनदान कर विद्यार्थियों के सामने एक मिसाल कायम की।

                                    इस मौके संबोधन करते ओजस्वी अलंकार आईएएस ने कहा कि खूनदान, नेत्रदान और वातावरण बचाने के लिए वृक्ष लगा कर शहीद -ए -आज़म भक्त सिंह और उनके साथियों की शहादत को श्रद्धाँजलि देना प्रशंसनीय प्रयास है। उन्होंने विद्यार्थियों और नौजवानों को नशा मुक्त समाज की सृजन करने की कल्पना को साकार करने में समाज सेवी संस्था दिशादीप और निष्काम सेवा वैल्लफेयर सोसायटी को सहयोग करने की अपील की और कहा कि अन्य संस्थानों को भी ऐसे प्रयासो के लिए आगे आना चाहिए।

                                    इस मौके लायन एस एम सिंह संस्थापक और चीफ़ एग्जिक्युटिव अधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि वह जल्द ही पंजाब विधान सभा में एक संकल्प पेश करने की कोशिश कर रहे हैं कि दुर्घटनाओं में मरने वाले व्यक्तियों का यदि कारनियें कानूनी तौर पर ले लिया जाये तो पंजाब में कारनियां अंधापन को ख़त्म किया जा सकेगा। लायन ने यह भी कहा कि वह इस बरस लोक सभा में भी एक ऐसा ही प्राईवेट बिल पेश करने की कोशिश में है, जिसके साथ अगले छह बरसों में भारत में कारनियां अंधापन को पूर्ण तौर पर ख़त्म किया जा सकेगा और दान की गई आँखें ट्रांसपलांट कर अंधेपन के शिकार व्यक्तियों को ज़िंदगी में रौशनी मिल सकेगी।

                        इस के इलावा ओजस्वी अलंकार आईएएस, हरप्रीत सिंह अटवाल पीसीएस एसडीएम जालंधर -1ने आँखें दान करने का प्रण पत्र भरने की इच्छा प्रगट करने उपरांत प्रिंसीपल तरलोचन सिंह,आई डी सिंह मिनहास सैक्ट्री ज़िला रैड्ड क्रास, प्रो बहादुर सिंह सुनेत,लायन एस एम सिंह, किरण नागपाल, प्रधान निष्काम सेवा वैल्लफेयर सोसायटी, बलविन्दर सिंह बाजवा चेयरमैन दिशादीप, सुषमा डोगरा वाइस प्रैज़ीडैंट निष्काम सेवा सोसायटी, विकरमजीत सिंह, इंस्ट्रक्टर, सरबजीत कौर चेयरमैन दिशादीप स्त्री विंग, डा कुसम ठाकुर प्रधान आई एस बी टी आई, पंजाब, कुमारजीव चुम्बर डायरैक्टर प्यार और प्रैस,दिशादीप, तरसेम जालंधरी उप चेयरमैन, आई टी आई वूमैन विंग के प्रिसीपल रुपिन्दर कौर,लैफ्टिनैंट कुलदीप शर्मा एनसीसी विंग  गुरिन्दर सिंह बराड़ इंस्पेक्टर विजीलैंस, प्रकट सिंह इंस्टरंकटर के साथ मिलकर पौधे लगाए गए। लायन एस एम सिंह सुषमा डोगरा, तरसेम जालंधरी सुरिन्दर कुमार और किरण नागपाल को आईटीआई की तरफ से मैडल दे कर सम्मानित  किया गया। इस मौके विकरमजीत सिंह ने संस्था की तरफ से धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया और खूनदानियों का धन्यवाद किया गया।

Loading

Scroll to Top
Latest news
आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख ਸੜਕ ਕਿਨਾਰੇ ਖੜ੍ਹੀਆਂ ਰੇਹੜੀਆਂ ਅਤੇ ਰੇਹੜੇ ਪਿੱਛੇ ਹਟਵਾਏ जालंधर ग्रामीण पुलिस की ओर से अंकुश भया गैंग का पर्दाफाश; गिरोह के सरगना और एक पुलिस कांस्टेबल सहित ...