ਖੁਸ਼ਬੂ ਪੰਜਾਬ ਦੀ

Latest news
ਜਲੰਧਰ ਦੀ ਸਿਆਸਤ ਵਿਚ ਵੱਡਾ ਭੁਚਾਲ : 'ਆਪ' ਵਿਧਾਇਕ ਨੇ ਦਿੱਤਾ ਅਸਤੀਫਾ, ਭਾਜਪਾ 'ਚ ਸ਼ਾਮਲ ਹੋ ਸਕਦੇ ਹਨ ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਨੇ ਤਣਾਅ ਪ੍ਰਬੰਧਨ 'ਤੇ ਕਰਵਾਈ ਪੈਨਲ ਚਰਚਾ ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਅਤੇ ਸਸ਼ਤ੍ਰ ਸੀਮਾ ਬਲ ਨੇ ਏਸ ਏਸ ਬੀ ਕਰਮਚਾਰੀਆਂ ਦੇ ਬੱਚਿਆਂ ਦੀ ਸਿਖਿਆ ਵਾਸਤੇ ਕੀਤਾ ਸਮਝੌਤਾ ਪੰਜਾਬ ਦਾ ਬਜਟ ਬੇਅਸਰ, ਦਿਸ਼ਾਹੀਣ ਅਤੇ ਨਿਰਾਸ਼ਾਜਨਕ : ਸ਼ੇਰਗਿੱਲ ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ ਆਪਣੀ ਰਾਸ਼ਨ ਵੰਡ ਸਕੀਮ ਮੁੜ ਸ਼ੁਰੂ ਕਰੇ: ਵਿਧਾਇਕ ਵਿਕਰਮਜੀਤ ਸਿੰਘ ਚੌਧਰੀ ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਵੱਲੋਂ ਕਰਵਾਈ ਗਈ ਸਾਲਾਨਾ ਐਥਲੈਟਿਕ ਮੀਟ ਕੱਚਾ ਮੁਲਾਜ਼ਮ ਸਾਂਝਾ ਮੋਰਚਾ ਪੰਜਾਬ ਨਾਲ ਲਿਖ਼ਤੀ ਪੈਨਲ ਮੀਟਿੰਗ ਕਰਨ ਤੋਂ ਭੱਜੀ ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ डीएवी यूनिवर्सिटी ने मनाया नेशनल साइंस डे ਸਾਹਿਤ ਸੁਰ ਸੰਗਮ ਸਭਾ ਇਟਲੀ ਵਲੋਂ ਮਾਂ ਬੋਲੀ ਦਿਵਸ ਨੂੰ ਸਮਰਪਿਤ ਆਨਲਾਈਨ ਕਵੀ ਦਰਬਾਰ ਕਰਵਾਇਆ ਇਜ਼ਰਾਈਲੀ ਮਾਹਿਰ ਵੱਲੋਂ ਸੈਂਟਰ ਆਫ ਐਕਸੀਲੈਂਸ ਫਾਰ ਵੈਜ਼ੀਟੇਬਲਜ਼ (ਇੰਡੋ—ਇਜ਼ਰਾਈਲ ਪ੍ਰੌਜ਼ੈਕਟ) ਦਾ ਕੀਤਾ ਗਿਆ ਦੌਰਾ

डिप्टी कमिश्नर की तरफ से वोटों की गिनती के लिए तैनात अमले को पूरी लगन और पारदर्शिता के साथ गिनती पूर्ण करवाने के निर्देश

गिनती से सम्बन्धित अलग -अलग प्रक्रियाओं और पक्षों के बारे दी विस्तारित प्रशिक्षण

चुनाव आयोग की तरफ से सभी विधान सभा हलके लिए एक -एक गिनती निगरान तैनात

जालंधर- पंजाब विधान सभा मतदान -2022 की वोटों की 10 मार्च को होने वाली गिनती के मद्देनज़र ज़िला प्रशासन की तरफ से सभी प्रबंधों को अंतिम रूप देते हुए आज डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के नेतृत्व में वोटों की गिनती के स्टाफ को विस्तारित प्रशिक्षण दी गई।

स्थानीय हंस राज महिला महाविद्यालय में सभी रिटर्निंग अफसरों की मौजुदगी में वोटों की गिनती के लिए तैनात कुल 621 गिनती सुपरवाईजरों, गिनती सहायकों और माईक्रो आबजरबरों को डिप्टी कमिश्नर की उपस्थिति में समूह स्टाफ को अलग -अलग प्रक्रियाओं के प्रति अवगत करवाया गया। डिप्टी कमिश्नर ने समूह गिनती स्टाफ को निर्देश दिए कि वह अपनी ड्यूटी पूरी लगन से निभाने के साथ-साथ गिनती की प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता को यकीनी बनाए जिससे यह पूर्ण कार्य उचित ढंग से किया जा सके। उन्होंने कहा कि स्टाफ अपनी ड्यूटी के लिए निर्धारित स्थान पर समय पर पहुँचे जिससे चुनाव आयोग के निर्देशों अनुसार प्रातःकाल 8बजे से गिनती शुरू करवाई जा सके। उनहोंने यह भी जानकार करवाया कि गिनती केन्द्रों पर सभी ज़रुरी प्रबंध अमल में लाए जा रहे हैं जिससे गिनती वाले दिन किसी किस्म की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड के दफ़्तर में एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है जहाँ से गिनती के दौरान सभी कार्यों की निगरानी की जा सकती है।

श्री थोरी ने बताया कि फिललौर और जालंधर उत्तरी हलकों की वोटों की गिनती क्रमवार मैरीटोरियस स्कूल के लड़कियाँ और लड़कों के होस्टलों के   हाल में होगी जबकि शाहकोट, नकोदर और जालंधर केंद्रीय हलकों के लिए क्रमवार डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड, स्टेट पटवार स्कूल के दफ़्तर और डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड की बिलडिंग में तीसरी और पाँचवी मंजिल पर हाल में होगी।इसी तरह करतारपुर और आदमपुर हलकों की गिनती क्रमवार सरकारी आर्टस एंड स्पोर्टस कालेज के इंडोर स्टेडियम के दाहिने और बांये तरफ़ के हाल में होगी। इसी तरह जालंधर पश्चिमी हलके की वोटों की गिनती सरकारी आर्टस एंड स्पोर्टस कालेज के जिमनेज़ियम हाल में पुरानी इमारत में होगी जबकि जालंधर छावनी की वोटों की गिनती सरकारी आर्टस एंड स्पोर्टस कालेज के पेवेलियन हाल में होगी।

चुनाव आयोग की तरफ से गिनती निगरान नियुक्त: डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घणश्याम थोरी ने यह भी बताया कि भारत चुनाव कमिशन ने 10 मार्च को वोटों की गिनती की प्रक्रिया का निरीक्षण करने के लिए सभी विधान सभा हलके लिए एक -एक गिनती निगरान तैनात किया है। उनहोने कहा कि चुनाव कमिशन ने 2008 बैंच के आई.ए. ऐस. अधिकारी डा. सरोज कुमार को फ़िलौर हलके लिए गिनती निगरान लगाया है। इसी तरह 2007 बैंच के आई.ए. ऐस. अधिकारी महेश चंद्र शर्मा नकोदर के लिए, 2009 बैंच के आई.ए. ऐस. अधिकारी भुपिन्दर यह चौधरी को जालंधर पश्चिमी और 2007 बैंच के आई.ए. ऐस. अधिकारी मनोज कुमार को जालंधर सैंट्रल के लिए गिनती निगरान नियुक्त किया गया है। इसी तरह करतारपुर और शाहकोट हलकों के लिए क्रमवार श्री  अजयन सी और अब्बास वी ई गिनती निगरान होंगे। जालंधर उत्तरी के लिए आमिर मी एस के इलावा जालंधर कैंट के लिए अनिल सी एस और आदमपुर के लिए अनिल जोस काऊंटिंग अबज़रवर होंगे। डिप्टी कमिश्नर ने यह भी बताया कि वोटों की गिनती के दौरान ज़रुरी प्रबंधों के लिए काऊंटिंग अबज़रवरों के साथ तालमेल अधिकारी भी तैनात कर दिए गए हैं। इस मौके अधिक डिप्टी कमिशनर (जनवा) अमरजीत बेस और सभी हलकों के रिटर्निंग अधिकारी भी मौजूद थे।

Scroll to Top