राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की मौजुदगी में काऊंटिंग स्टाफ की पहली रैंडमाईज़ेशन

प्रशासन वोटों की गिनती को उचित ढंग के साथ पूरा लेने के लिए वचनबद्ध: डिप्टी कमिशनर

गिनती स्टाफ की पहली रिहर्सल 6और दूसरी 8मार्च को

जालंधर- ज़िला प्रशासन की तरफ से आज राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की मौजुदगी में गिनती स्टाफ की पहली रैंडमाईज़ेशन की गई। रैंडमाईज़ेशन की पूरी प्रक्रिया डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी की निगरानी में पूरी की गई।

              डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया कि रैंडमाईज़ेशन का उद्देश्य 10 मार्च, 2022 को होने वाली वोटों की गिनती के लिए स्टाफ की तैनाती करना है। उन्होंने  बताया कि कोविड -19 महामारी को ध्यान में रखते हर विधान सभा हलके के लिए दो गिनती हाल बनाऐ गए है और हर हाल में 7काऊंटिंग टेबल होंगे। 14 काऊंटिंग टेबलों के इलावा इलैकट्रानिकली ट्रांसमिटिड पोस्टल बैलट व्यवस्था (ई.टी.पी.बी.ऐस.) और पोस्टल बैलट की गिनती के लिए व्यापक प्रबंध किये गए है।इसी तरह रिटर्निंग अधिकारियों के लिए भी टेबल लगाए जाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि पहली रैंडमाईज़ेशन दौरान हर गिनती केंद्र के लिए 23 काऊंटिंग पार्टियाँ (रिज़र्व सहित ) तैनात की गई है, जिससे वोटों की गिनती प्रक्रिया को निर्विघ्न और उचित  ढंग के साथ पूरा किया जा सके। एक पोलिंग पार्टी में एक काऊंटिंग सुपरवाइज़र, काऊंटिंग सहायक और एक माईक्रो अबज़रवर शामिल होता है।

              घनश्याम थोरी ने आगे बताया कि गिनती स्टाफ़ को प्रशिक्षण देने के लिए पहली और दूसरी रिहर्सल क्रम अनुसार  6और 8मार्च को होगी। गिनती  की प्रक्रिया को सभ्यक ढंग के साथ पूरा करने  के लिए प्रशासन की वचनबद्धता को दोहराते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि सरकारी मैरीटोरियस स्कूल, सरकारी आर्ट और स्पोर्टस कालेज और दफ़्तर डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड में बनाऐ गए गिनती केन्द्रों पर पुख़्ता प्रबंध यकीनी बनाऐ गए हैं। इसके इलावा कोविड सम्बन्धित उचित व्यवहार की पालना को भी यकीनी बनाया जायेगा।

              इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) अमरजीत बैंस, सहायक कमिशनर (यू.टी.) ओजस्वी अलंकार, ज़िला सूचना अधिकारी रणजीत सिंह, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह, चुनाव  कानून्नगो राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

Scroll to Top
Latest news
आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख ਸੜਕ ਕਿਨਾਰੇ ਖੜ੍ਹੀਆਂ ਰੇਹੜੀਆਂ ਅਤੇ ਰੇਹੜੇ ਪਿੱਛੇ ਹਟਵਾਏ जालंधर ग्रामीण पुलिस की ओर से अंकुश भया गैंग का पर्दाफाश; गिरोह के सरगना और एक पुलिस कांस्टेबल सहित ...