डिवीजनल कमिश्नर ने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं से मार्गदर्शन लेकर मानवता के कल्याण के लिए आगे आने को कहा 

भगवान वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों में देर रात तक की शिरकत
जालंधर : डिवीजनल कमिश्नर प्रदीप कुमार सभरवाल ने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं से मार्गदर्शन लेने और धर्म एंव जाति से ऊपर उठकर मानवता के कल्याण के लिए आगे आने का न्योता दिया।
प्रदीप कुमार सभरवाल कमिश्नर जालंधर डिवीजन ,चंदन ग्रेवाल चेयरमैन पंजाब सफाई आयोग के साथ भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए पहुंचे।
डिवीजनल कमिश्नर ने लोगों को इस अवसर पर बधाई दी और कहा कि इस पवित्र दिन पर हमें समाज में आपसी भाईचारा, प्रेम और सद्भाव के साथ रहने सहित मानवता के कल्याण के लिए आगे आने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि भगवान वाल्मीकि जी ने संपूर्ण मानवता के लिए महान ग्रंथ ‘रामायण’ की रचना की, जो हमें जीवन जीना सिखाता है। उन्होंने कहा कि हमें भगवान वाल्मीकि जी के बताए रास्ते पर चलकर जातिविहीन आदर्श समाज की संकल्पना को साकार करने का प्रयास करना चाहिए।
श्री सभरवाल ने कहा कि हमें ऐसे पवित्र दिनों को धर्म, जाति, रंग, नस्ल, भेदभाव से ऊपर उठकर आपसी भाईचारे और प्रेम के साथ मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन/त्योहार न केवल हमारे सामाजिक ढांचे को मजबूत करते है बल्कि युवा पीढ़ी को दिशा-निर्देश देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।
इस मौके पर पंजाब सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन चंदन ग्रेवाल ने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक है, जो संपूर्ण लोगों एंव पूरे विश्व का मार्गदर्शन कर रही है।
उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाएं हमें आपसी भाईचारा और सौहार्द्र बनाए रखने की सीख देती है। उन्होंने युवाओं से भगवान वाल्मीकि जी के सिद्धांतों को अपने जीवन में अपनाने को कहा ताकि समाज में भाईचारा मजबूत हो सके।
डिवीजनल कमिश्नर एवं चेयरमैन भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस के अवसर पर अली मोहल्ला, कोट मोहल्ला, माई हीरां गेट, आबादपुरा स्थित मंदिरों सहित विभिन्न स्थानों पर द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में जहां देर रात तक शामिल हुए वहीं आयोजकों ने उनको सम्मानित भी किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Latest news
जोश उत्साह देशभक्ति से परिपूर्ण एनसीसी कैडेटों का दस दिवसीय कैम्प का आगाज डिवीजनल कमिश्नर ने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं से मार्गदर्शन लेकर मानवता के कल्याण के लिए... डिप्टी कमिश्नर ने किसानों को वातावरण की संभाल में सक्रिय भूमिका निभाने का न्योता दिया भगवान वाल्मीकि जी का जीवन हमें सत्य एवं परिश्रम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है: मोहिंदर भगत  रैशनेलाईजेशन के बाद जिले में 1926 पोलिंग बूथ : डिप्टी कमिश्नर ਪਿੰਡ ਬਿੱਲਾ ਨਵਾਬ ਨੇ ਜਾਤ ਪਾਤ ਤੋਂ ਉੱਤੇ ਉੱਠ ਕੇ ਸਰਬ ਸੰਮਤੀ ਨਾਲ ਚੁਣਿਆ ਪਰਮਜੀਤ ਕੌਰ ਨੂੰ ਪਿੰਡ ਦੀ ਸਰਪੰਚ लुधियाना जिले में  वायु रक्षा ब्रिगेड द्वारा भूतपूर्व सैनिकों की रैली का आयोजन  भगवान वाल्मीकि जी ने रामायण की रचना कर हमें शिक्षित होने का संदेश दिया: मोहिंदर भगत  प्रगतिशील और समृद्ध पंजाब के निर्माण के लिए भगवान वाल्मीकि जी के पदचिह्नों पर चलें: मुख्यमंत्री की ल... कैबिनेट मंत्रियों ने भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाश उत्सव पर लोगों को मुबारकबाद दी