रैशनेलाईजेशन के बाद जिले में 1926 पोलिंग बूथ : डिप्टी कमिश्नर

विधान सभा क्षेत्र जालंधर कैंट में 2 पोलिंग बूथों की बढ़ोतरी
करतारपुर विधानसभा क्षेत्र में 27 पोलिंग बूथ कम किए
जालंधर, : डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने जानकारी सांझा करते हुए बताया कि भारतीय चुनाव आयोग, नई दिल्ली द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते हुए जिले में पोलिंग बूथों की रैशनेलाईजेशन की प्रक्रिया शुरू की गई थी, जिसके पूरा होने के बाद अब जिले में 1951 की बजाय 1926 पोलिंग बूथ रह गए है।
डिप्टी कमिश्नर ने आगे बताया कि जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों में नई स्थापित कलोनियों, मतदाताओं की संख्या और मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए संबंधित मतदाता पंजीकरण अधिकारियों द्वारा मतदान केंद्रों की रैशनेलाईजेशन की गई है। उन्होंने कहा कि रैशनेलाईजेशन के बाद विधान सभा क्षेत्र 37-जालंधर कैंट में 2 और पोलिंग बूथ बनाए गए है और इस प्रकार अब इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदान केंद्रों की कुल संख्या 212 हो गई है। जबकि विधानसभा क्षेत्र 33-करतारपुर में 226 पोलिंग बूथों में रैशनेलाईजेशन उपरांत 27 पोलिंग बूथ कम किए गए है और अब इस निर्वाचन क्षेत्र में कुल 199 पोलिंग बूथ रह गए है।
डिप्टी कमिश्नर ने आगे बताया कि जिले में पोलिंग बूथों की रैशनेलाईजेशन के बाद विधान सभा हलका 30-फिल्लौर में 242, विधान सभा हलका 31-नकोदर में 252, विधान सभा हलका 32-शाहकोट में 250, विधान सभा हलका 34-जालंधर वेस्ट में 181,विधानसभा क्षेत्र 35-जालंधर सेंट्रल में 185, विधानसभा क्षेत्र 36-जालंधर नॉर्थ में 195 और विधानसभा क्षेत्र 38-आदमपुर में 210 पोलिंग बूथ प्रस्तावित थे, जिन्हें चुनाव आयोग ने मंजूरी दे दी है।
……

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Latest news
जोश उत्साह देशभक्ति से परिपूर्ण एनसीसी कैडेटों का दस दिवसीय कैम्प का आगाज डिवीजनल कमिश्नर ने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं से मार्गदर्शन लेकर मानवता के कल्याण के लिए... डिप्टी कमिश्नर ने किसानों को वातावरण की संभाल में सक्रिय भूमिका निभाने का न्योता दिया भगवान वाल्मीकि जी का जीवन हमें सत्य एवं परिश्रम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है: मोहिंदर भगत  रैशनेलाईजेशन के बाद जिले में 1926 पोलिंग बूथ : डिप्टी कमिश्नर ਪਿੰਡ ਬਿੱਲਾ ਨਵਾਬ ਨੇ ਜਾਤ ਪਾਤ ਤੋਂ ਉੱਤੇ ਉੱਠ ਕੇ ਸਰਬ ਸੰਮਤੀ ਨਾਲ ਚੁਣਿਆ ਪਰਮਜੀਤ ਕੌਰ ਨੂੰ ਪਿੰਡ ਦੀ ਸਰਪੰਚ लुधियाना जिले में  वायु रक्षा ब्रिगेड द्वारा भूतपूर्व सैनिकों की रैली का आयोजन  भगवान वाल्मीकि जी ने रामायण की रचना कर हमें शिक्षित होने का संदेश दिया: मोहिंदर भगत  प्रगतिशील और समृद्ध पंजाब के निर्माण के लिए भगवान वाल्मीकि जी के पदचिह्नों पर चलें: मुख्यमंत्री की ल... कैबिनेट मंत्रियों ने भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाश उत्सव पर लोगों को मुबारकबाद दी