जालंधर छावनी में आवा सप्ताह

जालंधर:AWWA दिवस आज जालंधर छावनी में मनाया गया l जो 1966 से सैनिकों के परिवारों के सशक्तिकरण की दिशा में काम करने वाली एक गैर सरकारी संस्था आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की 58वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाया गया।इस वर्ष AWWA सप्ताह का विषय ‘महिला सशक्तिकरण’ से संबंधित “प्रौद्योगिकी अवशोषण का वर्ष” था सप्ताह के दौरान आयोजित सभी गतिविधियाँ इसी थीम पर आधारित थीं।

AWWA दिवस स्मरणोत्सव की गतिविधियाँ 17 अगस्त 2024 से शुरू हुईं।उत्सव सप्ताह उन सभी परियोजनाओं और कल्याण कार्यक्रमों का समापन था, जिनकी योजना वर्ष के दौरान बनाई गई और आयोजित की गई। आयोजित गतिविधियों में विभिन्न प्रतियोगिताएँ और संबंधित क्षेत्रों के विषय विशेषज्ञों द्वारा महिला अधिकार, उद्यमशीलता के अवसर आदि जैसे समकालीन मुद्दों पर व्याख्यान शामिल थे। इस अवसर पर 65 वीर नारियों को सम्मानित किया गया। बीमारियों की शीघ्र पहचान और उपचार के लिए चिकित्सा शिविर के साथ-साथ किसी भी समस्या का समाधान करने के लिए शिकायत निवारण प्रकोष्ठ का आयोजन किया गया। 91 सब एरिया की एफडब्ल्यूओ की अध्यक्ष श्रीमती रीना शाऊल ने वीर नारियों से बातचीत की और उन्हें सम्मानित किया।

आवा सप्ताह का समापन 23 अगस्त 2024 को हुआ।आवा की कार्यवाहक क्षेत्रीय अध्यक्ष, वज्र कोर ने आवा की उपलब्धियों और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया। उन्होंने आवा बिरादरी के सभी सदस्यों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दी और उन्हें ‘आशा विश्वास और आस्था’ के साथ आवा के समग्र उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

Scroll to Top
Latest news
आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख ਸੜਕ ਕਿਨਾਰੇ ਖੜ੍ਹੀਆਂ ਰੇਹੜੀਆਂ ਅਤੇ ਰੇਹੜੇ ਪਿੱਛੇ ਹਟਵਾਏ जालंधर ग्रामीण पुलिस की ओर से अंकुश भया गैंग का पर्दाफाश; गिरोह के सरगना और एक पुलिस कांस्टेबल सहित ...