पंजाब में नए दोपहिया और वाहन महंगे, वाहनों पर लगेगा ग्रीन टैक्स

पंजाब में अब वाहन पंजीकरण महंगा हो गया है क्योंकि राज्य में ग्रीन टैक्स लागू हो गया है। इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की गई है. ऐसे में अब गैर-परिवहन वाहनों को (वाहन पंजीकरण प्रमाणपत्र के नवीनीकरण पर) ग्रीन टैक्स देना होगा। इसे डीजल और पेट्रोल वाहनों पर अलग-अलग लगाया जाता है। लेकिन एलपीजी, सीएनजी, बैटरी या सौर ऊर्जा से चलने वाले वाहनों को इस श्रेणी से बाहर रखा गया है।
नये दोपहिया वाहन एवं गाड़ियाँ
अब पुराने गैर-परिवहन वाहनों के पंजीकरण के लिए पेट्रोल दोपहिया वाहन मालिकों को 500 रुपये और डीजल चालकों को 1000 रुपये ग्रीन टैक्स देना होगा। इसी तरह, 1500 सीसी से नीचे के चार पहिया वाहनों के लिए पेट्रोल 3,000 रुपये और डीजल वाहनों के लिए 4,000 रुपये महंगा होगा। इसी तरह 1500 सीसी पेट्रोल दोपहिया वाहन पर 4,000 रुपये और डीजल वाहन पर 6,000 रुपये का शुल्क लगाया गया है।

Scroll to Top
Latest news
ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਨੇ ਤਣਾਅ ਪ੍ਰਬੰਧਨ 'ਤੇ ਇੱਕ ਸੈਸ਼ਨ ਕੀਤਾ ਆਯੋਜਿਤ आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख ਸੜਕ ਕਿਨਾਰੇ ਖੜ੍ਹੀਆਂ ਰੇਹੜੀਆਂ ਅਤੇ ਰੇਹੜੇ ਪਿੱਛੇ ਹਟਵਾਏ