अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस ने ‘रेटिंग’ में ट्रंप को हराया

वॉशिंगटन – अमेरिकी चुनाव में जहां कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं, वहीं अहम राज्यों में ट्रंप पिछड़ रहे हैं। और कमला हैरिस आगे चल रही हैं। पोल के मुताबिक, कमला हैरिस 49 प्रतिशत के साथ आगे हैं। वहीं ट्रंप को 45 फीसदी रेटिंग मिली है। डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन आज रात से शुरू होगा, जहां हैरिस आधिकारिक तौर पर नामांकन स्वीकार करेंगी। इस बीच ट्रंप लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। यह हैरिस के लिए फायदे का सौदा है।

अमेरिकी चुनाव में कमला हैरिस की स्थिति मजबूत होती जा रही है। अमेरिकी चुनाव में जैसे-जैसे वोटिंग के दिन नजदीक आ रहे हैं, डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप से आगे निकल गई हैं। ताजा सर्वे के मुताबिक, कमला हैरिस 49 फीसदी से आगे हैं जबकि ट्रंप 45 फीसदी से आगे हैं, लेकिन कमला हैरिस को चार अंकों की बढ़त हासिल है, लेकिन यह आगे के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। यह कमला हैरिस के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। क्योंकि डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन आज रात से शुरू हो रहा है। हैरिस भी आज आधिकारिक नामांकन स्वीकार करेंगी। तीसरे पक्ष के उम्मीदवारों को शामिल किया जाए तो कमला हैरिस के पास 47 प्रतिशत और डोनाल्ड ट्रंप के पास 44 प्रतिशत वोट हैं। जबकि रॉबर्ट एफ कैनेडी को केवल 5 प्रतिशत प्राप्त हुआ।

Scroll to Top
Latest news
जालंधर में नगर निगम के सीवरेज विभाग के करिंदों की गुंडागर्दी आई सामने! ਡੀਏਵੀ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਨੇ ਤਣਾਅ ਪ੍ਰਬੰਧਨ 'ਤੇ ਇੱਕ ਸੈਸ਼ਨ ਕੀਤਾ ਆਯੋਜਿਤ आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नवजोत सिद्धू के पूर्व सलाहकार मलविंदर सिंह माली गिरफ्तार ममता सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों की मांगे मान लीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गुरुद्वारा श्री हेमकुंट साहिब का किवाड़ 10 तारीख को बंद होंगे अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर के विरोध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हड़ताल अनंत चौदस के धार्मिक अनुष्ठान के साथ शुरू हुआ श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला, सुबह से ही भक्तों की लगी लं... मनसा में सीएम भगवंत मान के बोर्ड पर अज्ञात ने पोथी कलाख