जालंधर में डिजिटल मीडिया एसोसिएशन (DMA) पत्रकारों के लिए Smart4Bharat के सहयोग से 30 दिसंबर को लायंस क्लब में लगाएगी Digital Media Training Workshop

पत्रकारों को वेबसाइट, यूट्यूब, इंस्टाग्राम फेसबुक आदि डिजिटल मीडिया के बारे में दी जाएगी बेहद स्पेशल ट्रेनिंग

जालंधर (Jatinder Rawat ) डिजिटल मीडिया एसोसिएशन की एक विशेष मीटिंग प्रधान अमन बग्गा की अध्यक्षता में की गई । इस मीटिंग में विशेष तौर पर एसोसिएशन के चेयरमैन प्रदीप वर्मा, जनरल सेक्रेटरी अजीत सिंह बुलंद, चीफ कोऑर्डिनेटर गुरप्रीत सिंह संधू, चीफ एडवाइजर जसविंदर सिंह आजाद, सीनियर उप प्रधान अमरप्रीत सिंह, स्क्रीनिंग कमेटी के हेड सुमेश शर्मा, पीआरओ धर्मेंद्र सोंधी उपस्थित हुए।

इस मौके प्रधान अमन बग्गा, चेयरमैन प्रदीप वर्मा और जनरल सेक्रेटरी अजीत सिंह बुलंद ने बताया कि पत्रकारों की सुप्रसिद्ध संस्था डिजिटल मीडिया एसोसिएशन DMA (रजि.) की तरफ से पत्रकारों के लिए Smart4Bharat के सहयोग से जालंधर के लायंस क्लब में 30 दिसंबर को सुबह 11 बजे से Digital Media Training Workshop का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि डिजिटल मीडिया ट्रेनिंग वर्कशॉप में पत्रकारों को ट्रेनिंग देने के लिए महाराष्ट्र के पुणे से Entrepreneur Sh. Rahul Adap और जालंधर से Lovleen Azad जी को बुलाया गया है।

उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग वर्कशॉप में पत्रकारों को वायरल कंटेंट बनाना, वायरल कंटेंट के महत्व का अवलोकन, दर्शकों की पसंद और रुझान को समझना, यूट्यूब और इंस्टाग्राम एल्गोरिदम को डिकोड करना, यूट्यूब और इंस्टाग्राम एल्गोरिदम का गहन विश्लेषण, सामग्री दृश्यता को प्रभावित करने वाले प्रमुख कारक, आकर्षक वीडियो सामग्री तैयार करना,आकर्षक वीडियो के लिए कहानी कहने की तकनीकें,
Website YouTube Website आदि वीडियो के लिए SEO, इंस्टाग्राम के लिए हैशटैग, इंगेजमेंट टैक्टिक्स, लॉयल ऑडियंस का निर्माण, लाइक, कमेंट और शेयर बढ़ाने की रणनीतियाँ, वेबसाइट, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर एनालिटिक्स को समझना,YouTube और Instagram Website Facbook पर सामग्री से कमाई करने के तरीके, आदि अनेकों पहलुओं पर बेहद विशेष जानकारियां दी जाएगी।

इस मौके गुरप्रीत सिंह संधू, जसविंदर सिंह आजाद, अमरप्रीत सिंह, सुमेश शर्मा, पीआरओ धर्मेंद्र सोंधी ने बताया कि अगर ट्रेनिंग वर्कशॉप का कोई पत्रकार लाभ लेना चाहता है तो उस को रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। बिना रजिस्ट्रेशन के इस वर्कशॉप में एंट्री नही मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों से कोई फीस नहीं ली जाएगी। ये वर्कशॉप पूरी तरह से फ्री है। अगर जालंधर का कोई पत्रकार इस ट्रेनिंग वर्कशॉप में ट्रेनिंग लेना चाहता है तो वह इन नंबर्स पर संपर्क 9463599144,6280581690 कर सकता है।

Loading

Scroll to Top
Latest news
राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा सीएम भगवंत मान ने करतारपुर में किया जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए प्रचार, बोले- 1 जून... सीबीएसई-2024 कक्षा दसवीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित होने के पश्चात पीएम श्री केन्द्रीय विद्य... ਸ਼ਰਾਬ ਦੇ ਸ਼ੌਕੀਨ ਮਾਨ ਦਾ ਕਦੇ ਵੀ ਪੰਜਾਬ ਵਿੱਚੋਂ ਨਸ਼ਾ ਖਤਮ ਕਰਨ ਦਾ ਇਰਾਦਾ ਨਹੀਂ ਸੀ : ਡਾ ਸੁਭਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਪੰਜਾਬ 'ਚ ਲੋਕ ਸਭਾ ਦੀ ਦੌੜ 'ਚ 'ਆਪ' ਦੂਜਿਆਂ ਨਾਲੋਂ ਸਭ ਤੋਂ ਅੱਗੇ,ਅੱਧੇ ਦਰਜਨ ਹਲਕਿਆਂ 'ਚ ਕਈ ਵੱਡੇ ਆਗੂ ਪਾਰਟੀ 'ਚ ਹੋ... ਲੋਕ ਸਭਾ ਹਲਕਾ ਜਲੰਧਰ ਤੋਂ ਮਾਸਟਰ ਪਰਸ਼ੋਤਮ ਬਿਲਗਾ ਦੇ ਨਾਮਜਦਗੀ ਪੱਤਰ ਦਾਖਲ ਬਲਾਤਕਾਰ ਦੇ ਦੋਸ਼ੀ ਨੂੰ ਸ਼ਾਮਲ ਕਰਨਾ ਕਾਂਗਰਸ ਦੀਆਂ ਡਿੱਗਦੀਆਂ ਕਦਰਾਂ-ਕੀਮਤਾਂ ਦਾ ਸੰਕੇਤ: ਵਿਧਾਇਕ ਵਿਕਰਮਜੀਤ ਸਿੰਘ ਚੌਧ... ਡਾ: ਸੁਭਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਨੇ ਤਖ਼ਤ ਸ੍ਰੀ ਕੇਸਗੜ੍ਹ ਸਾਹਿਬ ਅਤੇ ਮਾਤਾ ਨੈਣਾ ਦੇਵੀ ਮੰਦਿਰ ਵਿਖੇ ਮੱਥਾ ਟੇਕਣ ਉਪਰੰਤ ਚੋਣ ਮੁਹਿੰਮ... ਭਗਵੰਤ ਮਾਨ ਨੇ ਸ਼ਾਹਕੋਟ 'ਚ ਜਲੰਧਰ ਦੇ ਉਮੀਦਵਾਰ ਪਵਨ ਕੁਮਾਰ ਟੀਨੂੰ ਲਈ ਕੀਤਾ ਚੋਣ ਪ੍ਰਚਾਰ, ਕਿਹਾ ਧੋਖੇਬਾਜ਼ਾਂ ਨੂੰ ਜਵਾ... भाजपा उम्मीदीवार सुशील रिंकु के नामांकन पर उमड़े जनसैलाब ने उडाये विपक्षी दलों के होश