asghar afghan retirement: Former captain Asghar Afghan announced retirement from international cricket: World T20 के बीच में संन्यास लेंगे पूर्व अफगानिस्तान कप्तान, नामीबिया के खिलाफ आखिरी मैच


दुबई
पाकिस्तान से वर्ल्ड टी-20 में हार के बाद अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान और दाएं हाथ के बल्लेबाज असगर अफगान ने संन्यास की घोषणा कर दी है। असगर नामीबिया के खिलाफ रविवार को अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे।

असगर अफगान के इस फैसले से हर कोई हैरान है। 33 वर्षीय इस बल्लेबाज ने खेल के तीनों फॉर्मेट में अफगानिस्तान की कमान संभाली है। टी-20 इंटरनेशनल में अन्य किसी भी अफगान कप्तान की तुलना में उनका सक्सेस रेट सर्वाधिक 81.73 है। अफगानिस्तान में असगर की अगुवाई में 52 में से 42 मैच जीते हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने असगर अफगान के इस फैसले का स्वागत किया है। एसीबी ने ट्वीट किया, ‘देश के लिए उन्होंने जो सेवाएं दी है, उसके लिए हम आभार व्यक्त करते हैं और फैसले का स्वागत व सम्मान करते हैं। उनकी जगह को भरने के लिए युवा अफगानिस्तान के क्रिकेटर्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।’

अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच में साल 2018 में असगर की ही कप्तानी में खेला था। इस मैच का आयोजन बीसीसीआई ने बेंगलुरु में करवाया था। हालांकि मैच एकतरफा अंदाज में टीम इंडिया ने ही अपने नाम किया था। 114 एकदिवसीय मैच में 2424 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी 74 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 1351 रन बनाए हैं।



Source link

 9,326 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *