भगवान वाल्मीकि जी का प्रगट उत्सव श्रद्धा के साथ मनाया जायेगा: हलका विधायक

जालंधर, भगवान वाल्मीकि जी का प्रगट उत्सव पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाने के लिए ज़िला प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारियाँ शुरु कर दी गई है और आज इन तैयारियों का हलका विधायक श्री सुशील कुमार रिंकू की तरफ से जायज़ा भी लिया गया।

                हलका विधायक श्री सुशील कुमार ने कहा कि भगवान वाल्मीकि महाराज जी का प्रकाश उत्सव पूरी श्रद्धा के साथ मनाया जायेगा और इसके लिए अलग -अलग विभागों की डियूटी भी लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रकाश दिवस से पहले शोभा यात्रा सजाई जा रही है, जिसके लिए तैयारियाँ पूरी की जा रही है। उन्होंने सबंधित विभागों को आदेश करते हुए कहा कि प्रकाश उत्सव और शोभा यात्रा सम्बन्धित सौंपी गई ज़िम्मेदारी पूरी तनदेही के साथ निभाई जाये ,जिससे किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने सबंधित समितियों को कहा कि उनकी तरफ से की जाने वाली तैयारियों को भी जल्दी पूरा कर लिया जाये। उन्होंने कहा कि समितियाँ और ज़िला प्रशासन का आपस में तालमेल होना बहुत ज़रूरी है, जिससे इस महत्वपूर्ण दिवस को सफलतापूर्वक किया जा सके।

                अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) श्री अमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाश उत्सव और शोभा यात्रा दौरान अलग -अलग विभागों को ज़िम्मेदारी सौंप दी गई है। उन्होंने आदेश दिए कि सम्बन्धित विभाग अपनी डियूटी पूरी मेहनत और लगन के साथ निभाए। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से प्रकाश उत्सव और शोभा यात्रा दौरान किसी भी परेशानी का सामना नहीं करने दिया जायेगा। उन्होंने ट्रैफ़िक पुलिस को आदेश दिए कि ट्रैफ़िक सम्बन्धित पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाए जाएँ। इसके इलावा उनकी तरफ से अलग -अलग विभागों को पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश भी दिए।

                इस अवसर पर सहायक कमिश्नर (जनरल) हरदीप सिंह के इलावा अलग -अलग विभागों के अधिकारी और समितियों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

 1,523 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *