covid 19: UPPSC Jobs 2021: यूपीपीएससी कृषि सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को लगा कोरोना का ग्रहण! ये है अपडेट – uppsc agricultural services prelims exam 2020 latest update, check here


हाइलाइट्स:

  • यूपीपीएससी कृषि सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 स्थगित।
  • कोरोना वायरस के कारण लिया ये फैसला।
  • वेबसाइट पर जारी होगी नई डेट और टाइम।

UPPSC Agricultural Services Prelims Exam 2020 Latest Update, Covid 19: यूपीएससी (UPPSC Jobs) भर्ती पर भी कोरोना वायरस (Covid 19) महामारी का ग्रहण लगा है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीपीएससी कृषि सेवा प्रारंभिक परीक्षा (UPPSC Agricultural Services Prelims Exam) 2020 को स्थगित करने का फैसला लिया है। देश भर में लगातार तेजी बढ़ रहे COVID19 संक्रमित मामलों के मद्देनजर यह एग्जाम आगे के लिए टाल दिया गया है।

यूपीपीएससी एग्रीकल्चर सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम 2020, 23 मई और 30 मई, 2021 को आयोजित होने वाली था। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था वे यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आधिकारिक सूचना देख सकते हैं। लेटेस्ट नोटिफिकेश का लिंक नीचे भी दिया गया है।

नई एग्जाम डेट और टाइम
आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यूपीपीएससी द्वारा कोरोना वायरस की स्थिति पर समीक्षा बैठक के बाद नई तारीख और समय का निर्णय लिया जाएगा। उम्मीदवारों को नई एग्जाम डेट और टाइम की जानकारी वेबसाइट पर नोटिस के जरिए दी जाएगी। उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

Police Jobs: यहां कॉन्स्टेबल, SI, ASI समेत कई पदों पर 1000 से ज्यादा वैकेंसी, देखें पुलिस भर्ती की डीटेल्स

भर्ती प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनके अंकों के आधार पर प्रारंभिक परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जो उम्मीदवार प्रीलिम्स एग्जाम में पास होंगे, उन्हें ही मुख्य (UPPSC Agricultural Services Main Exam 2020) लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए आयोग के निर्देशों के अनुसार एक और आवेदन पत्र भरना होगा।

GDS Vacancy 2021: भारतीय डाक विभाग में 2428 पदों पर निकलीं बंपर भर्तियां, 10वीं पास पाएं सरकारी नौकरी

वैकेंसी डीटेल्स
इस भर्ती अभियान के माध्यम से जिले में कुल 564 पद भरे जाएंगे। जिनकी भर्ती बागवानी अधिकारी, प्रिंसिपल सरकार, खाद्य विज्ञान प्रशिक्षण केंद्र / खाद्य प्रसंस्करण अधिकारी और सीनियर तकनीकी सहायक विभागों में होगी। आवेदन प्रक्रिया 29 दिसंबर को शुरू हुई थी और 25 जनवरी, 2021 को समाप्त हुई थी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

UPPSC Agricultural Services Prelims Exam 2020 Notification link-



Source link

 7,227 total views,  6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *