DC vs KKR Highlights: IPL 2021 Prithvi Shaw record fifty; Delhi Capitals beat Kolkata Knight Riders match report and highlights; DC vs KKR highlights: पृथ्वी साव की रेकॉर्ड पारी, ‘दबंग’ दिल्ली की कोलकाता पर आसान जीत


हाइलाइट्स:

  • पृथ्वी (82) की मैच जिताऊ पारी के दम पर दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हरा दिया
  • इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है
  • केकेआर ने 154 रन बनाए थे, जवबा में दिल्ली ने 154 रन बनाते हुए आसान जीत दर्ज की

अहमदाबाद
इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सत्र के 25वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) पर एकतरफा 7 विकेट से जीत दर्ज की। दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे पृथ्वी साव (Prithvi Shaw record fifty), जिन्होंने न के केवल एक ओवर में 6 चौके लगाने का कारनामा किया बल्कि 41 गेंदों में 82 रन ठोकते हुए दिल्ली को आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कोलकाता ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने 3 विकेट खोकर 16.3 ओवरों में 156 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

IPL 2021 का पूरा पॉइंट्स टेबल, कौन सी टीम है किस स्थान पर, कौन है किससे आगे
साव ने 41 गेंद में 11 चौके और तीन छक्के की मदद से 82 रन बनाए। उन्होंने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी करके दिल्ली की जीत सुनिश्चित की दी थी। धवन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 47 गेंद में चार चौके और एक छक्के की सहायता से 46 रन बनाए। पैट कमिंस ने 14वें ओवर में उन्हें आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। कमिंस ने ही साव और ऋषभ पंत (16) को भी पवेलियन भेजा। मार्कस स्टोइनिस 3 गेंदों में 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

एक ओवर में 6 चौके और 18 गेंदों में हाफ सेंचुरी
इस दौरान पृथ्वी साव ने पहला ओवर करने आए शिवम मावी को लगातार 6 चौके जड़े। वह आईपीएल में ऐसा करने वाले अजिंक्य रहाणे के बाद दूसरे बल्लेबाज बने। यही नहीं, पृथ्वी ने 18 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की, जो दिल्ली की ओर से संयुक्त रूप से दूसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी रही। उन्होंने पंत की बराबरी की, जबकि क्रिस मौरिस के नाम 17 गेंदो में हाफ सेंचुरी है।

पॉइंट्स टेबल
दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, कोलकाता को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम चार अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है।

केकेआर की पारी का रोमांच
इससे पहले आंद्रे रसल के 27 गेंद में नाबाद 45 रन से कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 154 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई केकेआर की शुरुआत खराब रही और चौथे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा (15) को अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने कुछ देर किला लड़ाने की कोशिश की, लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने दसवें ओवर में त्रिपाठी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। त्रिपाठी 19 रन बनाकर आउट हुए और उस समय स्कोर बोर्ड पर 69 रन टंगे थे। चोटिल अमित मिश्रा की जगह खेल रहे ललित यादव ने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन को खाता खोले बिना ही रवाना कर दिया।

Prithvi Shaw 6 FOUR’S in one over : पृथ्वी साव ने एक ओवर में जड़े लगातार 6 चौके, बनाया ये बड़ा रेकॉर्ड
यूं गिरे एक के बाद एक विकेट
दूसरे छोर में गिल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे जिन्होंने ईशांत शर्मा और अक्षर को कुछ चौके जड़े। मोर्गन और सुनील नरेन तीन गेंद के भीतर खाता खोले बिना ही आउट हो गए जिससे केकेआर को बड़ा स्कोर नहीं मिल सका। यादव ने दोनों विकेट लिए। केकेआर का स्कोर 10वें ओवर में एक विकेट पर 69 रन था जो 11वें ओवर में चार विकेट पर 75 रन हो गया। मोर्गन ने लॉन्ग ऑफ पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया जबकि नरेन बोल्ड हो गए।

Kieron Pollard hitting a 4 with helmet : कायरन पोलार्ड ने बल्ले से नहीं ‘हेलमेट’ से बटोरा चौका, क्रिस मॉरिस मुंह पर हाथ रख मूक दर्शक बने रहे
इस सत्र में अभी तक सात पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके गिल 43 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हुए। रसल ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाए।



Source link

 10 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *