ज़िले में स्मार्ट विलेज अभियान के अंतर्गत शुरू किये गए विकास कामों को समय पर किया जाये: भुल्लर

ब्लाक नूरमहल और रुड़का कलाँ में चल रहे विकास कामों का किया निरीक्षण

स्मार्ट विलेज अभियान गाँवों के विकास के पक्ष से नुहार बदलने में निभा रहा है अहम भूमिका

जालंधर- पंजाब सरकार की तरफ से गाँवों में शहरों जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य के साथ शुरू की गई स्मार्ट विलेज अभियान के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में विकास कार्य बडे स्तर पर किये जा रहे हैं, जिससे गाँव वासियों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके।

              यह जानकारी स.अवतार सिंह भुल्लर ज्वाईंट डायरैक्टर ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग की तरफ से आज ज़िले के ब्लाक रुड़का कलाँ और ब्लाक नूरमहल के अलग -अलग गाँवों में ‘स्मार्ट विलेज ’ अभियान के अंतर्गत करवाए जा रहे अलग -अलग विकास कामों का निरीक्षण करने दौरान दी गई। उन्होनें कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से राज्य में शुरू की गई स्मार्ट विलेज अभियान के अंतर्गत विकास पक्ष से गाँवों की नुहार बदली जा रही है।

              स.भुल्लर ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत गाँवों में आधुनिक प्रौद्यौगिकी का प्रयोग करके हाई टैक स्टेडियम, पार्क, सोलर स्ट्रीट लाईटों और थापर टैकनालाजी पर अधारित छप्पड़ों का काम करवाया जा रहा है। उन्होनें बताया कि इन प्रोजैक्टों के शुरू होने साथ गाँवों का वातावरण साफ़ और स्वच्छ हो रहा है, जिसका प्रभाव लोगों के जीवन स्तर पर भी देखने को मिल रहा है।

              इस अवसर पर स. भुल्लर ने ब्लाक रुड़का कलां के गाँवों काहनां ढेसियां, पासला और कंग ढेसियां के इलावा ब्लाक नूरमहल के गाँव मिठडा और समशाबाद में चल रहे विकास कामों का निरीक्षण किया गया। उन्होनें आधिकारियों को आदेश दिए कि विकास कामों का मानक उच्च स्तर को सुनिश्चित किया जाये। उन्होनें आधिकारियों को यह भी कहा कि शुरू किये गए विकास कार्य को समय पर पूरा किया जाये, जिससे लोगों को इन का अधिक से अधिक लाभ पहुँचाया जा सके।

              इस अवसर पर उनके साथ श्री रणजीत सिंह खटड़ा ब्लाक विकास पर पंचायत अधिकारी रुड़का कलाँ, श्रीमती जीनत खहरा ब्लाक विकास और पंचायत अधिकारी नूरमहल, श्री अदंरीश कुमार और श्री कंवलप्रीत सिंह जे.ई., श्री अजिन्दर कुमार,गुरदेव सिंह पंचायत सचिव और सबंधित गाँवों के सरपंच मौजूद थे।

 15 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *