शहर के सभी 80 वार्डों को कवर करने के लिए 28 स्थाई टीकाकरण कैंप स्थापित: चौधरी संतोख सिंह

संसद मैंबर, विधायकों ने जालंधर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से निपटने  के लिए तैयारियों का लिया जायज़ा

कहा, पंजाब सरकार कोविड मामलों में हुई वृद्धि से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार

जालंधर-संसद मैंबर चौधरी संतोख सिंह ने गुरूवार को 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को देश में 1 मई, 2021 से शुरू होने वाली मेगा टीकाकरण मुहिम के लिए रजिस्टर करने की अपील की। उन्होंने कहा कि वायरस की दूसरी लहर से पनपे मौजूदा स्वास्थ्य संकट से निपटने के लिए टीकाकरण ही एक मात्र हल है।

                संसद मैंबर ज़िला प्रशासनिक कंपलैक्स, जालंधर में सिविल प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभागों के आधिकारियों के साथ ज़िला स्तरीय समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे।

                जिले में कोविड -19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन की तैयारी का जायज़ा लेते हुए संसद मैंबर ने वायरस के ख़िलाफ़ इस जंग को जीतने के लिए उठाए जा रहे अलग -अलग कदमों के बारे में जानकारी हासिल की। इस अवसर पर उनके साथ मेयर जगदीश राज राजा, विधायक रजिन्दर बेरी, अवतार सिंह बावा हेनरी और सुरिन्दर चौधरी, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी, एस.एस.पी. डा. सन्दीप गर्ग और डी.सी.पी. गुरमीत सिंह भी उपस्थित थे।

                संसद मैंबर ने टीकाकरण मुहिम में जन प्रतिनिधियों को शामिल करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए कहा कि इस से जिले में अधिक से अधिक टीकाकरण हो सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू होने पर टीका लगवाने के लिए वह अपने आप को www.cowin.gov.in पर रजिस्टर करें। उन्होंने आगे कहा कि कोविड -19 से सुरक्षा के लिए वह काफ़ी समय पहले टीका लगवा चुके हैं।

                इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने संसद मैंबर और विधायकों को बताया कि शहर के सभी 80 वार्डों को कवर करने के लिए अलग -अलग स्थानों पर 28 स्थाई मोबाइल टीकाकरण कैंप शुरू किये गए हैं। संसद मैंबर ने आधिकारियों को इन कैंपों में अधिक से अधिक शमूलियत यकीनी बनाने के लिए समूह कौंसलरों

, सरपंचों समेत जनप्रतिनिधियों को शामिल करने के लिए कहा। जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचों का जायज़ा लेने के उपरांत संसद मैंबर ने कहा कि दूसरी लहर से निपटने के लिए जिले

 में अपेक्षित संख्या में बैड और आक्सीजन सिलंडर उपलब्ध हैं और मौजूदा हालात के मद्देनज़र लोगों को घबराने की ज़रूरत नहीं है।

                संसद मैंबर ने जिले के पुलिस आधिकारियों को सरकारी प्रोटोकोलज़, कर्फ़्यू सम्बन्धित दिशा

निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए जिससे वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने आधिकारियों को सामाजिक समागमों में भीड़ पर सख़्त नज़र रखते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी वीकऐंड लाकडाऊन की पाबंदियों और रात के कर्फ़्यू को सख़्ती से लागू करने के लिए भी कहा।

                 संसद मैंबर ने इस महामारी के दौर में बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाओं

को यकीनी बनाने की राज्य सरकार की वचनबद्धता को दोहराते कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार इस दूसरी लहर का कुशलता के साथ मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार है, हालाँकि, उन्होंने वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों के सहयोग की माँग भी की। उन्होने यह भी कहा कि मुख्य मंत्री की तरफ से योग्य लाभपातरियों को टीकाकरण निःशुल्क मुहैया करवाने की घोषणा  लोगों में टीकाकरण को उत्साहित करने का एक महत्वपूर्ण फ़ैसला है।

                इस अवसर पर अन्यों के इलावा अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, एस.डी.एम. डा. जय इन्द्र सिंह, गौतम जैन, डा. विनीत बजाज और डा. संजीव शर्मा, सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह, कांग्रेसी नेता विक्रमजीत चौधरी, जगबीर बराड़ और अन्य उपस्थित थे।

 17 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *