ऑक्सीमीटर मुहिम – ‘आप’ के डाक्टरों ने बोला सरकार पर हमला 

-कोरोना से निपटने में बुरी तरह फेल है अमरिन्दर सरकार – डा. बलबीर सिंह
-पार्टी के डाक्टर नेताओं ने मुख्यमंत्री और सेहत मंत्री पर किया पलटवार

जलंधर-     कोरोना महामारी को रोकने में ऑक्सीमीटर की अहमीयत बताते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के डाक्टर नेताओं ने प्रदेश सरकार पर पलटवार किया और कहा कि सरकार के अहंकारी रवैये और निकम्मे प्रबंधों के कारण कोरोना का कहर भयानक रूप धार रहा है।
वीरवार को जालंधर में प्रैस कान्फ्रेंस को संबोधन करते हुए आम आदमी पार्टी के डाक्टरी पेसे से सम्बन्धित नेताओं डा. बलबीर सिंह (पटियाला), डा. संजीव शर्मा, डा. शिव दियाल माली (जालंधर), डा. इन्दरबीर सिंह निझर (अमृतसर), डा. के.जे. सिंह (कादियां), डा. कश्मीर सिंह सोहल (तरनतारन) ने कहा की पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह, सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ समेत अन्य कांग्रेसियों की ओर से ‘आप’ की ऑक्सीमीटर मुहिम के बारे में जिस तरह की गुमराह करने और नकारात्मिक टिप्पणियां की जा रही हैं। यह बेतुकी और बौखलाहट भरी हैं, जबकि कोरोना के विरुद्ध जंग में ‘आप’ की ऑक्सीमीटर मुहिम लोगों के लिए वरदान और पंजाब सरकार के लिए मददगार साबित होगी। दिल्ली में कोरोना जंग के दौरान ऑक्सीमीटरों के कीमती योगदान के बारे में जानकारी देते हुए ‘आप’ के डाक्टर नेताओं ने इस को ‘रामबाण’ करार दिया।
इस मौके डा. बलबीर सिंह ने माहिरों के हवाले से कहा कि सरकार की नालायकी के कारण प्रदेश में कोरोना के विरुद्ध बिना हथियारों और बिना रणनीति के लड़ाई लड़ी जा रही है।
लॉकडाउन का लंबा समय मिलने के बावजूद पंजाब सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। सरकारी अस्पतालों और कोरोना केयर सेंटरों का इतना बुरा हाल है कि सरकार के कोरोना पॉजेटिव आए अपने मंत्रियों, कांग्रेसी विधायकों, अफसरों यहां तक कि सरकारी डाक्टर / उप चांसलर ने भी पंजाब के सरकारी अस्पतालों की तरफ मुंह नहीं किया। शुतराणा (पटियाला) के जिस एक विधायक निर्मल सिंह ने रजिन्दरा अस्पताल में दाखिला लिया था, बदहाल प्रबंधों को देखते वह भी भाग कर प्राईवेट अस्पताल में दाखिल हो गया।
डा. बलबीर सिंह ने दिल्ली और पंजाब में कोरोना मामले, जांच और मौतों का तुलनात्मिक आंकड़े पेश करते कहा कि पंजाब के हालात बहुत ही भयंकर स्थिति की तरफ बढ़ रहे हैं।
डाक्टरों ने सरकार को कहा कि वह ‘आप’ की ऑक्सीमीटर मुहिम से घबराने की बजाए इस को मदद के तौर पर स्वीकृत करें।
‘आप’ के डाक्टर नेताओं ने कहा कि एक तरफ सरकार ‘आप’ के ऑक्सीमीटरों को अनावश्यक और खतरे के तौर पर पेश कर रही है। दूसरी तरफ अब खुद 50 हजार ऑक्सीमीटरों की खरीद कर रही है।
डा. बलबीर सिंह ने बताया कि ऑक्सीमीटरों के द्वारा लोगों की आक्सीजन का स्तर जांच करने वाले ऑक्सीमित्रों (‘आप’ वलंटियरों) को ऑक्सीमीटरों का प्रयोग और कोरोना दिशा निर्देशों मुताबिक सावधानियों के बारे में प्रशिक्षण दी गई है।

 5,625 total views,  6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *